Move to Jagran APP

Gold & Sliver Rates Today: बिहार में चांदी स्थिर तो 51 हजार के पार गया सोना, बुलियन बाजार में और आएगी तेजी

Gold Sliver Rates Today बिहार में सोना का भाव 51 हजार के पार चला गया है। लग्‍न के साथ इसमें अभी और उछाल की उम्‍मीद है। चांदी का भाव अभी स्थिर है लेकिन इसका बढ़ना भी तय है। बुलियन बाजार में अभी और तेजी आएगी।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 12:54 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 12:55 PM (IST)
Gold & Sliver Rates Today: बिहार में चांदी स्थिर तो 51 हजार के पार गया सोना, बुलियन बाजार में और आएगी तेजी
बिहार के बुलियन बाजार की प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, जागरण संवाददाता। Gold & Sliver Rates Today बिहार के सराफा बाजार (Bullion Market) में बुधवार को मिलाजुला रुख देखने को मिल रहा है। चांदी (Silver) का भाव पहले के 70,800 रुपये प्रति किलो के भाव पर स्थिर है। हालांकि, सोना (Gold)  का भाव 200 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ गया है। सराफा बाजार में लग्न की ग्राहकी निकलने के कारण सोना पहले 51,200 रुपये प्रति 10 ग्राम हो चुका है। आगे भाव और बढ़ने की उम्‍मीद है। चांदी का भाव भी आगे बढ़ेगा, इसकी उम्‍मीद की जा रही है।

loksabha election banner

70, 800 रुपये प्रति किलो पर स्थिर है चांदी का भाव

चांदी का भाव आज 70, 800 रुपये प्रति किलो पर स्थिर है। सोमवार से चांदी का यही भाव है। मंगलवार को बाजार बंद था। जिला प्रशासन की नई गाइडलाइन के अनुसार अब सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को ही सराफा बाजार खुल रहा है।

200 की उछाल के साथ 51,200 रुपये का हुआ सोना

सोना बिठूर का भाव आज 200 रुपये प्रति 10 ग्राम मजबूत होकर 51,200 रुपये पर पहुंच गया। इसी तरह से सोना 22 कैरेट का भाव भी 200 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ कर 51050 रुपये हो गया। इसके पहले सोमवार को भी सोना का भाव 400 रुपये 10 ग्राम मजबूत हुआ था।

अनुमान से आगे निकल गए हैं सोना-चांदी के भाव

बाजार के जानकारों का अनुमान था कि लग्न के दौरान सोना 50 हजारी हो जाएगा। साथ ही चांदी का भाव भी 70 हजारी हो जाएगा। सोना और चांदी के भाव अनुमान से भी आगे निकल गए हैं। जानकारों का कहना है कि इस लग्न के दौरान जिस तरह सोना के भाव में वृद्धि दखने को मिल रही है, वह हैरान करने वाली है। अप्रैल में ही सोना करीब 3500 रुपये प्रति 10 ग्राम  बढ़ चुका है। यही हाल रहा तो सोना इस लग्न के दौरान नया कीर्तिमान स्थापित कर सकता है।

लाइटवेट आभूषणों की बढ़ती जा रही है मांग

सराफा व्यवसायी विकास गुप्ता ने कहा कि सोना और चांदी के भाव जैसे जैसे बढ़ रहे हैं, ग्राहक अपना बजट भी संतुलित करते दिखाई दे रहे हैं। लाइटवेट आभूषणों की मांग बढ़ती जा रही है। आनेवाले दिनों में इसमें और तेजी आने से इनकार नहीं किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.