Move to Jagran APP

Gold & Silver Rates Today: बिहार में चांदी का भाव 600 रुपये गिरा, सोना में भी आंशिक राहत

Gold Silver Rates Today बुधवार को बिहार में सराफा बाजार में गिरावट देखा चांदी का भाव 600 रुपये प्रति किलोग्राम कम हो गया तो सोना भी 50 रुपये प्रति 10 ग्राम नीचे आया। इसका कारण खरमास की वजह से घरेलू मांग कमजोर रहने को माना जा रहा है।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 05:24 PM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 05:24 PM (IST)
Gold & Silver Rates Today: बिहार में चांदी का भाव 600 रुपये गिरा, सोना में भी आंशिक राहत
बिहार में चांदी का भाव 600 रुपये गिरा, सोना में भी आंशिक राहत। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, जागरण संवाददाता। सराफा बाजार में बुधवार को सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई। चांदी का भाव 600 रुपये प्रति किलो गिर गया। इसी तरह से सोना का भाव भी 50 रुपये प्रति दस ग्राम नीचे आ गया। खरमास की वजह से घरेलू मांग कमजोर रहने से इस समय सराफा बाजार फीका है।

loksabha election banner

चांदी के भाव में आज 600 रुपये प्रति किलो की तीव्र गिरावट आई। अब इसका भाव 66,600 रुपये पर आ गया है। एक दिन पूर्व मंगलवार को चांदी का भाव 100 रुपये प्रति किलो बढ़ा था। इसी तरह से सोना बिठूर 50 रुपये प्रति दस ग्राम फिसलकर 47,150 रुपये, और सोना 22 कैरेट भी 50 रुपये प्रति दस ग्राम राहत देने के बाद 47,000 रुपये पर आ गया है। एक दिन पूर्व मंगलवार को सोना का भाव स्थिर था।

एक मार्च को चांदी का भाव 69,500 रुपये प्रति किलो था जबकि सोना 22 कैरेट का भाव इस दिन 48,350 रुपये प्रति दस ग्राम पर था। इस तरह से मार्च माह में चांदी के भाव में 2900 रुपये प्रति किलो की राहत मिल चुकी है। इसी तरह से मार्च महीने में सोना के भाव में भी 1350 रुपये की राहत मिली है। बाजार सूत्रों का कहना है कि घरेलू बाजार में सोना और चांदी के आभूषणों की मांग कम निकल रही है। वैश्विक बाजार में ऊंचे स्तर से रह-रहकर मुनाफावसूली की खबरें आ रही हैं। इससे बाजार प्रभावित हो रहा है और कीमतें नीचे की ओर जा रही हैं। फिलहाल लोग होली की तैयारी में जुटे हैं। रंग-गुलाल, कपड़े और पकवान की त्योहारी खरीदारी बढऩे से भी सराफा बाजार में ग्राहकों की भीड़ कम हुई है। सराफा व्यवसायी बिमल राय ने कहा कि अप्रैल के प्रथम सप्ताह से ही वैवाहिक आभूषणों की मांग निकलने लगेगी। इसके बाद सोना और चांदी का भाव में कुछ वृद्धि भी संभावित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.