Move to Jagran APP

पटना: वाहन जांच के दौरान लड़की का हाथ पकड़ खींची फोटो, मचा बवाल

परिवहन विभाग के मोबाइल दस्ते में शामिल पुलिसकर्मी ने एक लड़की की स्कूटी रोकने के बाद उसका हाथ पकड़ फोटो खींचा। मामले ने तूल पकड़ लिया। फिर क्‍या हुआ, जानिए इस खबर में।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 05:23 PM (IST)Updated: Wed, 23 May 2018 08:48 PM (IST)
पटना: वाहन जांच के दौरान लड़की का हाथ पकड़ खींची फोटो, मचा बवाल
पटना: वाहन जांच के दौरान लड़की का हाथ पकड़ खींची फोटो, मचा बवाल
style="text-align: justify;">पटना [जेएनएन]। मंगलवार को आर ब्लॉक गोलबंर के पास वाहन चेकिंग के दौरान युवती के हाथ पकडऩे के मामले ने तूल पकड़ लिया। चौराहे से थाने तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला। पुलिस का आरोप है कि युवती ने परिचितों को बुलाकर पुलिसकर्मियों की चप्पल से पिटाई कराई, जबकि युवती के परिजनों का कहना है कि पुलिस वालों ने थाने में युवती और उसके चचेरे भाइयों की जमकर धुनाई की है। एसएसपी मनु महाराज का कहना है कि दोनों तरफ से एफआइआर हुई है। घटना की जांच चल रही है। देर शाम युवती और परिजनों को नोटिस देकर थाने से छोड़ दिया गया। युवती एमबीए की छात्रा है और पटेल नगर में रहती है।
मंगलवार की दोपहर करीब तीन बजे आर ब्लॉक चौराहे पर चौकी के पास परिवहन विभाग के प्रवर्तन अवर निरीक्षक विनोद कुमार कुछ होमगार्ड और सचिवालय थाने की पुलिस के साथ वाहनों की जांच कर रहे थे। इस बीच स्कूटी पर सवार युवती गुजरी। स्कूटी पर नंबर नहीं था और युवती ने हेलमेट नहीं लगाई थी।
पुलिसकर्मियों ने उसे रुकने का इशारा किया। वह जब तक ब्रेक लगाती, स्कूटी आगे बढ़ गई। यह देखकर दारोगा की बिना नंबर वाली जीप का निजी चालक दौड़ा और स्कूटी की चाबी खींचने लगा। लड़की ने विरोध किया तो चालक ने उसका हाथ पकड़ लिया। इस दरम्यान पीछे से एक सिपाही मोबाइल से उसकी तस्वीर ले रहा था।
सिपाही के हाथ पकडऩे पर युवती उखड़ गई। हंगामा शुरू हो गया। सूचना मिलने पर विधि-व्यवस्था डीएसपी डॉ. मो. शिब्ली नोमानी, जिला परिवहन अधिकारी अजय कुमार ठाकुर, सचिवालय थानाध्यक्ष राकेश कुमार भास्कर और मोटरयान निरीक्षक संजय कुमार अश्क दलबल के साथ पहुंचे। युवती ने भी परिजनों को कॉल कर बुला लिया। युवती के समर्थन में तीन-चार युवक भी पहुंच गए। घंटे भर सड़क पर ही नोक-झोंक चलती रही।
थाने में युवती की पिटाई का आरोप
पुलिस सभी को लेकर सचिवालय थाने चली आई। युवती के कुछ और रिश्तेदार वहां पहुंचे। प्रवर्तन दारोगा के बयान पर युवती के खिलाफ प्राथमिकी लिखी जा रही थी कि इसकी भनक युवती के परिजनों को लगी तो वे विरोध करने लगे। बात बढ़ती चली गई। इसके बाद पुलिस ने युवती के परिजनों पर लाठियां बरसा दीं।
युवती बार-बार एसएसपी मनु महाराज से मिलकर अपनी बात रखने की मांग कर रही थी, लेकिन उसे मिलने नहीं दिया गया। पुलिस ने युवती और उसके परिजनों को महिला थाने भेज दिया। परिजनों का आरोप है कि महिला थाने में युवती की बुरी तरह पिटाई की गई।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.