जेडी वीमेंस कॉलेज में आज मनाया जाएगा 47वां स्थापना दिवस समारोह

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के जेडी वीमेंस कॉलेज का स्थापना दिवस गुरुवार को मनाया जाएगा। 47वें स्थापना दिवस समारोह का उद्घाटन शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा करेंगे। कार्यक्रम के साथ ही कॉलेज की छात्राओं के लिए हेल्थ सेंटर से लेकर स्टूडेंट यूनियन का ऑफिस और कॉमन रूम की सुविधा शुरू की जाएगी।

कॉलेज की प्राचार्य पूनम कुमारी ने बताया कि कॉलेज परिसर में छात्राओं के लिए हेल्थ सेंटर शुरू किया जाएगा। इसमें मेडिकल सुविधाओं के साथ-साथ हफ्ते में चार दिन डॉक्टरों की देखरेख में छात्राओं की जांच भी की जाएगी। साथ ही कॉलेज में स्टूडेंट यूनियन के लिए एक ऑफिस दिया जाएगा। इसमें यूनियन के लीडरों के लिए बैठने की उचित व्यवस्था की जाएगी। जिसके बाद कॉलेज की छात्राओं को किसी प्रकार कि भी परेशानी होती है तो यूनियन के नेताओं से जाकर बात कर सकती हैं।

छात्र संघ के पदाधिकारियों के लिए रहेगा अलग रूम

जेडी वीमेंस कॉलेज के स्टूडेंट यूनियन की अध्यक्ष सोनी ने कहा कि कॉलेज प्रशासन की तरफ से ये छात्राओं के लिए सकारात्मक पहल है। कॉलेज की किसी भी छात्रा को किसी प्रकार की परेशानी होती है तो वे ऑफिस में आकर अपनी बात रख सकती हैं।

होगा कॉमन रूम और काउंसिलिंग सेंटर

कॉलेज में छात्राओं के लिए कॉमन रूम और कॉउसिलिंग सेंटर भी खुलेगा। कॉउसिलिंग सेंटर में मनोचिकित्सकों द्वारा छात्राओं की काउंसिलिंग की जाएगी। जिसमें उनको अगर किसी प्रकार की परेशानी हो तो उसका कॉलेज में ही निवारण किया जाएगा। कॉलेज की प्राचार्य पूनम कुमारी ने बताया, कॉलेज के स्थापना दिवस पर ये सारी सुविधाएं छात्राओं के लिए शुरू कर दी जाएंगी।

Posted By: Jagran