हाजीपुर, जागरण संवाददाता। वैशाली थाना क्षेत्र स्थित घर से सुबह में टहलने के लिए निकली एक युवती का बोलेरो से अपहरण कर लिया गया। इसकी जानकारी होने पर अपहृता युवती के पिता ने वैशाली थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें मुजफ्फरपुर जिले के अमन कुमार, भाग्‍यनारायण राय, प्रिंस कुमार, संजीत कुमार, कृष्‍णकांत तिवारी तथा शिवहर जिले के तरियानी थाना क्षेत्र के कोपधारा निवासी संतोष कुमार को नामजद किया है।

गाड़ी लगाकर इंतजार कर रहा था युवक  

जानकारी के अनुसार 20 वर्षीयु युवती सुबह में मार्निंग वाक के लिए घर से निकली थी। जैसे ही वह टहलते हुए गांव के मलंग स्थान के निकट पहुंची, वहां बोलेरो खड़ी कर पहले से साथियों के साथ इंतजार कर रहे मुजफ्फरपुर जिला के सरैया थाना क्षेत्र के नारगी जगदीश गांव के अमन कुमार ने उसे बोलेरो में बिठा लिया। इसके बाद वहां से सभी भाग निकले। इसकी जानकारी होने पर गांव में हड़कंप मच गया। अपहृता के पिता ने छानबीन की तो पता चला कि अमन कुमार ने अपने साथियों के साथ मिलकर लड़की का अपहरण किया है। इसके बाद उन्‍होंने एफआइआर दर्ज कराई। प्राथमिकी के आलोक में वैशाली थाना की पुलिस टीम मामले की जांच कर रही है।

मौसी की पड़ोस में रहने वाली लड़की को भगाया 

वहीं दूसरी ओर भगवानपुर थाना क्षेत्र स्थित घर से एक किशोरी का अपहरण कर लिया गया। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के अस्तीपुर गांव का रविकांत पासवान हमेशा भगवानपुर थाना क्षेत्र स्थित मौसा-मौसी के घर पर आया-जाया करता था। इसी दौरान इन दोनों के सहयोग से उसके पड़ोसी की 17 वर्षीय एक किशोरी को भगा कर ले गया। इस घटना को लेकर अपहृता के पिता ने भगवानपुर थाना में रविकांत पासवान, उसके मौसा लक्ष्मी पासवान, मौसी राजकुमारी देवी एवं उसके ग्रामीण रामप्रवेश पासवान, कुंदन पासवान तथा उसके परिवार के अन्य सदस्यों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के आलोक में पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Edited By: Vyas Chandra