Move to Jagran APP

प्रेमी से प्रेमिका ने ठग लिए 20 लाख, फिर कहा-तुम कौन? मैं नहीं पहचानती

एक ही कंपनी में काम करने वाले युवक युवती की जान पहचान हुई फिर दोस्ती हुई और प्यार हुआ। युवती ने युवक से बीस लाख रुपये ठग लिए और फिर पहचानने से भी इंकार कर दिया।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 17 Feb 2018 05:15 PM (IST)Updated: Mon, 19 Feb 2018 10:48 PM (IST)
प्रेमी से प्रेमिका ने ठग लिए 20 लाख, फिर कहा-तुम कौन? मैं नहीं पहचानती
प्रेमी से प्रेमिका ने ठग लिए 20 लाख, फिर कहा-तुम कौन? मैं नहीं पहचानती

पटना [जेएनएन]। एक ही कंपनी में दोनों काम करते थे। जान-पहचान हुई बातों का सिलसिला चल निकला फिर मिलना जुलना शुरू हुआ और बात प्यार तक पहुंची। लेकिन प्यार के बीच युवक धोखेबाजी के मकड़जाल में फंस गया था ये उसको पता नहीं था कि वो जिसपर आंखें मूंदकर भरोसा कर रहा वो लड़की उसे इतना बड़ा धोखा देगी।

loksabha election banner

प्रेमिका पर जान छिड़कने वाला प्रेमी उसकी हर जरूरत को पूरा करता था और धोखेबाज प्रेमिका अपनी गरीबी और लाचारी का हवाला देकर उससे पैसे एेंठती रहती थी। एक बार तो उसने हद कर दी और लड़के का बैंक एकाउंट ही खाली कर दिया।

घटना जमुई जिले की है जहां झाझा के एक युवक को दिल्ली के कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करने वाली अपनी सहकर्मी से प्यार हो गया। पहले दोस्ती हुई फिर प्यार हुआ और प्यार सहानुभूति में बदला और झाझा के युवक को दिल्ली की लड़की ने 20 लाख रुपये ठग लिए और युवक को पहचानने से भी इंकार कर दिया।

झाझा के अलखजरा के नीतीश कुमार ने झाझा थानाध्यक्षा को दिए आवेदन में कहा है कि वह अपने नाना आरबी यादव के घर बचपन से ही रहता है जहां पैरगाहा के प्राथमिक विद्यालय बरमसिया में वर्तमान में उसकी मां अनीता बाला शिक्षिका है।

2017 में नीतीश ने दिल्ली के शिवालय कंस्ट्रक्शन कंपनी में बतौर इंजीनियर नौकरी कर ली जहां काम करने वाली लड़की लवली भारती पिता प्रकाश चंद्र भारती सकरपुर दिल्ली से उसकी जान-पहचान हुई जो मित्रता में बदल गई। लड़की अपनी गरीबी और लाचारी का वास्ता देकर अक्सर उससे बात करती और मदद मांगती रही।नीतीश ने सहानुभूति जताते हुए कई बार नेट बैंकिंग के माध्यम से झाझा से पैसे ट्रांसफर करता था। इसके अलावे भी लड़की अक्सर नीतीश से कहकर अपनी जरुरत की खरीदारी भी आॅन लाइन करवाती रही। आवेदन में कहा गया कि 28 सितम्बर 2017 से लेकर 17 दिसम्बर 2017 तक कई बैंकों में अलग-अलग लड़की के खाते में 20 लाख रुपए ट्रांसफर किए गए। इस दौरान झाझा में युवक से बात करती थी।

जब युवक ने लड़की से पैसे की मांग की तो लड़की ने युवक को पहचानने से ही इंकार कर दिया। हारकर इंजीनियर नीतीश ने पटना हाईकोर्ट से अपने वकील के द्वारा लड़की को वकालतन नोटिस भी भेजा जिसका जबाव तक नहीं आया। तब हारकर उसने झाझा थाना में लड़की के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया।

इधर झाझा डीएसपी ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.