Move to Jagran APP

बिहार: गिरिराज सिंह का राहुल गांधी की अयोग्यता मामले में नीतीश कुमार के मौन पर कटाक्ष, बोले- खुश तो बहुत होंगे

बिहार के बेगूसराय से सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को राहुल गांधी की अयोग्यता मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मौन रहने को लेकर जमकर हमला बोला। गिरिराज ने नीतीश के साथ-साथ राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान पर भी निशाना साधा।

By Jagran NewsEdited By: Yogesh SahuPublished: Sun, 26 Mar 2023 05:25 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 06:06 PM (IST)
बिहार: गिरिराज सिंह का राहुल गांधी की अयोग्यता मामले में नीतीश कुमार के मौन पर कटाक्ष, बोले- खुश तो बहुत होंगे
गिरिराज सिंह का राहुल गांधी की अयोग्यता मामले में नीतीश कुमार के मौन पर कटाक्ष, बोले- खुश तो बहुत होंगे

पीटीआई, पटना। बिहार के बेगूसराय से सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को राहुल गांधी की अयोग्यता मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मौन रहने को लेकर जमकर हमला बोला।

loksabha election banner

उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी की अयोग्यता पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की "चुप्पी" ने संकेत दिया है कि जद (यू) नेता विपक्षी खेमे के नेतृत्व का दावा करने की बढ़ती संभावनाओं से खुश थे।

भाजपा नेता सिंह ने इसके साथ ही "मेरा नाम सावरकर नहीं है" वाले तंज के लिए राहुल गांधी की भी आलोचना की। उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस नेता को सावरकर की तरह स्वतंत्रता सेनानी से हिंदुत्व के शुभंकर बनने में "कई जीवन" लग जाएंगे।

बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह ने यह सभी बातें रविवार को बिहार भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहीं। मीडिया ने उनसे नीतीश कुमार की चुप्पी को लेकर सवाल किया था। हालांकि, जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ​​​​ललन सहित शीर्ष नेताओं ने राहुल गांधी को अयोग्य ठहराए जाने के मामले की स्पष्ट रूप से निंदा की है।

सिंह ने कहा कि उन्हें (कुमार को) खुश होना चाहिए कि उनकी संभावनाएं उज्ज्वल हो गई हैं। आखिरकार, विपक्षी दलों के नेतृत्व को लेकर नेताओं के बीच शीर्ष स्थान की महत्वाकांक्षी होड़ (भाजपा के विरोध के लिए) अब एक जरूरत बन गई है।

हालांकि, उन्होंने गुजरात की एक अदालत की ओर से मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद राहुल गांधी की माफी मांगने के बजाय "मेरा नाम सावरकर नहीं है" की टिप्पणी पर कड़ा रुख अख्तियार किया। 

दरअसल, जेल में बंद वीडी सावरकर ने ब्रिटिश साम्राज्यवादियों के सामने क्षमादान याचिका दायर की गई थी, इस मुद्दे का ही भाजपा के विरोधी उस पर हमला बोलने के लिए इस्तेमाल करते रहे हैं।

नाराज गिरिराज सिंह ने कहा कि "राहुल गांधी को सावरकर जैसा बनने में कई जन्म लग जाएंगे।" उन्होंने कांग्रेस नेता पर एक सम्राट (शहंशाह) की तरह व्यवहार करने का आरोप लगाया, जिसके मन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कोई सम्मान नहीं था। 

बता दें कि राहुल गांधी ने शनिवार को भाजपा की ओर से विभिन्न मुद्दों पर बार-बार माफी मांगने के लिए कहने को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा था कि "मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगते।" 

कांग्रेस के पूर्व प्रमुख ने लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के बाद शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.