Move to Jagran APP

गिरिराज सिंह का बड़ा बयान: अनुच्‍छेद 370 के बाद अब POK और अक्साई चीन की बारी

गिरिराज सिंह ने अनुच्‍छेद 370 की समाप्ति को केंद्र का बड़ा कदम बताया। कहा कि इससे वहां विकास के रास्‍ते खुलेंगे। उन्‍होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोलती है।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 08:02 PM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 10:21 PM (IST)
गिरिराज सिंह का बड़ा बयान: अनुच्‍छेद 370 के बाद अब POK और अक्साई चीन की बारी
गिरिराज सिंह का बड़ा बयान: अनुच्‍छेद 370 के बाद अब POK और अक्साई चीन की बारी

बेगूसराय [जेएनएन]। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के फायरब्रांड नेता व केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने फिर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि जम्‍मू कश्‍मीर का विशेष दर्जा समाप्‍त हो चुका, अब पाक अधिकृत कश्मीर (POK) एवं अक्साई चीन (Akshi Chin) भी जल्‍दी ही भारत मे शामिल होगा।
पाक अधिकृत कश्मीर एवं अक्साई चीन भी भारत के हिस्से
गिरिराज सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र बिहार के बेगूसराय में कहा कि केंद्र सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 370 (Article 370) एवं 35ए (35A) को समाप्त कर जम्‍मू कश्‍मीर में विकास के मार्ग को प्रशस्त कर दिया है। देश की जनता इस फैसले से खुश है। उन्होंने साफ कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर एवं अक्साई चीन भी भारत के हिस्से हैं और आने वाले समय में वे भी भारत में शामिल होंगे।

loksabha election banner

स्विट्जरलैंड बन सकता कश्‍मीर, होगा विकास
उन्‍होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को समाप्त कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह साबित कर दिया कि वाकई उनका सीना 156 इंच का है। अब कश्मीर में भी पूरे देश में लागू होने वाला कानून चलेगा। वहां विकास होगा। कश्मीर में इतने संसाधन हैं कि वह स्विट्जरलैंड बन सकता है।
पहले पाक अधिकृत कश्‍मीर सौंपें, तभी वार्ता
कश्‍मीर मसले पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री द्वारा कार्रवाई को लेकर दिए गए बयान पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को 1965, 1967, 1971, 1999 के साथ-साथ बालाकोट की कार्रवाई को याद करे। हमारा सुरक्षा तंत्र इतना मजबूत है कि हम दुनिया में किसी के सामने नहीं झुक सकते। पाकिस्तान तो रोटी के लिए भी भटक रहा है और ऐसी स्थिति में पाकिस्तानी विदेश मंत्री की बात हास्यास्पद है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पहले पाक अधिकृत कश्‍मीर को सौंपे, तभी कोई वार्ता होगी।
कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोलती कांग्रेस
गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोलती है। अनुच्छेद 370 के फैसले पर कांग्रेस में असमंजस की स्थिति है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी जहां इसके विरोध में बोल रहे हैं वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी समेत अन्य सरकार के फैसले का स्वागत कर रहे हैं।  जब कांग्रेस पत्थरबाजों व आतंकवादियों से गले मिलती है, तो गुलाम नबी आजाद जैसे नेताओं की आवाज बंद हो जाती है। कहा कि कांग्रेसी और वामपंथी अनुच्छेद 370 पर भ्रम फैलाना चाहते हैं। लेकिन जनता किसी भ्रम में नहीं आने वाली है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.