Move to Jagran APP

Citizenship Amendment Act 2019: राहुल पर गिरिराज का तंज, वे बोल रहे पाकिस्तान की भाषा

Citizenship Amendment Act 2019 केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी सहित पूरे विपक्ष की जमकर खबर ली है। उन्‍होंने कहा कि सीएए का विरोध करने वाले जिन्‍ना की सोच वाले हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 07:25 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 10:42 PM (IST)
Citizenship Amendment Act 2019: राहुल पर गिरिराज का तंज, वे बोल रहे पाकिस्तान की भाषा
Citizenship Amendment Act 2019: राहुल पर गिरिराज का तंज, वे बोल रहे पाकिस्तान की भाषा

बेगूसराय [जेएनएन]। नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act 2019) का विरोध करने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) का गुस्सा कांग्रेस (Congress) समेत पूरे विपक्ष (Opposition) पर फूट पड़ा। इतना ही नहीं, उन्होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर पाकिस्तान की भाषा (Language of Pakistan) बोलने का आरोप लगाया। सोमवार को बेगूसराय में उन्होंने कहा कि जबसे नागरिक संशोधन काूनन (CAA) बना है, कांग्रेस समेत विपक्षी दलों को पेट में दर्द होने लगा है।

loksabha election banner

भारत को तोडऩा चाहते जिन्ना की सोच के लोग

गिरिराज सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून नागरिकता देने के लिए है, न कि किसी की नागरिकता लेने के लिए। इसका विरोध वही लोग कर रहे हैं जो पूर्वाग्रह से ग्रसित हैं। मो. अली जिन्ना की सोच के पोषक ऐसे लोग भारत को तोडऩा चाहते हैं, लेकिन उनके मंसूबों को कुचल दिया जाएगा।

देश के लिए जरूरी काम कर रहे पीएम मोदी

गिरिराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लिए वहीं काम कर रहे हैं जो आवश्यक है। राम मंदिर निर्माण, अनुच्‍छेद 370 व तीन तलाक पर सरकार को मिली सफलता से विपक्ष बौखला गया है। देश में आगजनी करने वाले अफवाह फैला रहे हैं। जबकि, नागरिक संशोधन बिल इसके पूर्व चार बार संसद में आ चुका है।

राहुल को कुछ दिनों पहले भी लिया था निशाने पर

विदित हो कि गिरिराज सिंह ने हाल में ही राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा था कि उनकी जुबान में पाकिस्तान की जुबान रहती है। उन्‍होंने देश की जगहंसाई कराई है। गिरिराज ने ऐसा तब कहा था, जब दिल्ली के रामलीला मैदान (Ramleela Maidan) में केंद्र सरकार (Central Government) की नीतियों के खिलाफ 'भारत बचाओ रैली' (Bharat Bachao Rally) में राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा था। उन्‍होंने देश में दुष्‍कर्म की बढ़ती घटनाओं पर अपने 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बीजेपी द्वारा माफी मांगने की मांग पर कहा था कि वे माफी नहीं मांगेंगे, क्‍योंकि उनका नाम 'राहुल सावरकर' नहीं हैं। राहुल ने इस तरह सावरकर द्वारा अंग्रेजों से माफी मांगने की घटना पर कटाक्ष किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.