बेगूसराय, जेएनएन। दिल्‍ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में हार (Defeat) पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता व केंद्रीय मंत्री (Central Minister) गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस (Congress) ने आम आदमी पार्टी (AAP) को आउटसोर्स (Outsource) किया था।  राष्ट्रवाद (Nationalism) के विरोधी कांग्रेस (Congress), वामदल (Left parties) और आम आदमी पार्टी (AAP) पाकिस्तान की भाषा (Language of Pakistan) बोल रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी दिल्ली चुनाव में कार्यकर्ताओं के अति उत्साह के कारण हार गई।

गिरिराज सिंह केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) के फायरब्रांड मंत्री (Firebrand Minister) माने जाते हैं। राष्‍ट्रवाद (Nationalism) व हिंदुत्‍व (Hindutwa) को लेकर उनके बड़े व कड़े बयान चर्चा में रहते आए हैं। वे बिहार के बेगूसराय से बीजेपी के सांसद (MP) हैं। दिल्‍ली के चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत तथा अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के फिर मुख्‍यमंत्री (CM) बनने पर उन्‍होंने प्रतिक्रिया दी है।

दिल्‍ली में हार पर ये बोले गिरिराज सिंह

अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय (Begusarai) में गिरिराज सिंह ने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए राष्ट्रवाद विरोधी दल कांग्रेस, वामदल और आम आदमी पार्टी एक हो गए। कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को आउटसोर्स किया। ये दल पाकिस्तान की भाषा बोलते रहे हैं। गिरिराज सिंह ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति (Ex President) प्रणव मुखर्जी (Pranab Mukherjee) की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी (Sharmistha Mukherjee) भी कह चुकी हैं कि शाहीन बाग (Shaheen Bagh) का समर्थन करने वाले दिल्ली चुनाव जीते हैं।

कहा- सीएए के वापस होने का सवाल नहीं

गिरिराज सिंह ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर (NRC) व राष्‍ट्रीय जनसंख्‍या रजिस्‍टर (NPR) पर भी खुलकर बात की। कहा कि सीएए के वापस होने का कोई सवाल ही नहीं है। एनआरसी अभी संसद (Parliament) से पारित नहीं हुआ है। पड़ोसी देशों में गैर मुस्लिम आबादी (Non Muslim Population) को सताया जा रहा है। उन्हें केंद्र सरकार भारत की नागरिकता (Indian Citizenship) देगी। बीजेपी राष्ट्रवाद के ध्वज को आगे ले जाने का काम कर रही है।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस