Move to Jagran APP

अपने MY समीकरण को ले नीतीश से मिलना चाहते गिरिराज, कहा- CM नहीं दे रहे वक्‍त

राजद की काट में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपना 'माय' समीकरण दिया। साथ ही यह भी कहा कि विकास की इस योजना के लिए मुख्‍यमंत्री उन्‍हें समय नहीं दे रहे।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 11:19 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 10:35 PM (IST)
अपने MY समीकरण को ले नीतीश से मिलना चाहते गिरिराज, कहा- CM नहीं दे रहे वक्‍त
अपने MY समीकरण को ले नीतीश से मिलना चाहते गिरिराज, कहा- CM नहीं दे रहे वक्‍त

पटना [जेएनएन]। राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) के 'माय' (मुस्लिम-यादव) समीकरण की काट में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपना 'माय' समीकरण सामने रखा है। उनके अनुसार यह जातीय नहीं, सामाजिक समीकरण है, जो गरीबी के खिलाफ है। साथ ही यह भी कह दिया कि विकास की इस योजना को राज्‍य भर में लागू करने के लिए वे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मिलना चाहते हैं, लेकिन इसके लिए वक्‍त नहीं मिल रहा है। गिरिराज के इस आरोप पर जदयू ने भी पलटवार किया है।

prime article banner

गिहरराज सिंह ने जम्‍मू-कश्‍मीर में सरकार से अलग होने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फैसले का भी स्‍वागत करते हुए कहा कि केवल सत्ता सुख पाने के लिये भाजपा ने कश्मीर में सरकार नहीं बनाई थी। भाजपा आतंकवाद के खिलाफ है।

यह है गिरिराज का 'माय' समीकरण

अपने 'माय' समीरकरण का खुलासा करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि यह राजद की तरह जाति-धर्म से संबंधित राजनीतिक सूत्र नहीं है। यह गरीबी के खिलाफ मुहिम है। यह सभी जाति-धर्म के लोगों के लिए है। उन्‍होंने कहा कि इसके तहत नवादा के खनवा में चल रहे सोलर चरखे से लोगाों को छह से 10 हजार रुपये तक की आमदनी हो रही है।

मुख्‍यमंत्री से मांगा वक्‍त

गिरिराज सिंह ने कहा कि वे इसे पूरे राज्‍य में विस्‍तार देना चाहते हैं। इसके लिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से वक्‍त मांगा है। वक्‍त मिलने पर उनसे इस बाबत बातचीत होगी। लेकिन, अभी तक वक्‍त नहीं मिल सका है।

जदयू ने किया पलटवार

गिरिराज के बयान पर जदयू ने पलटवार करते हुए कहा है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार विकास के लिए किसी से भी मिलने के लिए तैयार रहते हैं। गिरिराज सिंह तो केंद्रीय मंत्री हैं। उनसे वे क्‍यों नहीं मिलेंगे?  संजय सिंह ने कहा कि कहीं कोई गलतफहमी हुई है तो उसे दूर कर लिया जाएगा। उन्‍होंने चुटकी लेते हुए यह भी कहा कि गिरिराज सिंह मीडिया के डार्लिंग हैं, उन्‍हें पता है कि मीडिया में कैसे रहना है।

गंभीरता से नहीं लेता राजद

उधर, राजद के 'माय' समीकारण पर गिरिराज के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि राजद किसी जाति या धर्म की नहीं, गरीबों की पार्टी है। वे गिरिराज को गंभीरता से नहीं लेते।

कश्‍मीर में समर्थन वापसी पर कही ये बात  

उधर, जम्मू कश्मीर में पीडीपी से साथ गठबंधन तोड़ने के भाजपा के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि भाजपा जम्‍मू-कश्‍मीर में केवल सत्ता सुख के लिए सरकार में नहीं थी। पत्थरबाजों, आतंकवादियों को समाज की मुख्य धारा में लाने में भाजपा ने राज्‍य सरकार का हर मोर्चे पर साथ दिया, लेकिन सरकार विफल रही। गिरिराज सिंह ने कहा कि देश हित के प्रतिकूल जातीं स्थितियों के कारण भाजपा को सरकार से हटने का बड़ा फैसला करना पड़ा।

गिरिराज सिंह ने कहा कि जल्‍दी ही मोदी सरकार के कार्यकाल में सभी आतंकवादियों  व देश विरोधी तत्‍वों का सफाया होगा। विपक्ष के कई चेहरे भी बेनकाब होंगे। ये वही विपक्ष के लोग हैं जो अलगाववादियों के पक्ष में आवाज उठाते रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.