Move to Jagran APP

हमारे योद्धाः मोबाइल से कराएं बुकिंग, घर के दरवाजे तक गैस लेकर पहुंचेंगे वेंडर

लॉकडाउन के दौरान एलपीजी की डिलेवरी करने वाले वेंडर दिन रात एक कर राजधानीवासियों को बेहतर से बेहतर सुविधा मुहैया कराने में जुटे हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 08:55 AM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 08:55 AM (IST)
हमारे योद्धाः मोबाइल से कराएं बुकिंग, घर के दरवाजे तक गैस लेकर पहुंचेंगे वेंडर
हमारे योद्धाः मोबाइल से कराएं बुकिंग, घर के दरवाजे तक गैस लेकर पहुंचेंगे वेंडर

पटना, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए अधिक से अधिक लोग अपने-अपने घरों में ही रहना मुनासिब समझ रहे हैं। लॉकडाउन का पालन करते हुए शहरियों ने घर के दरवाजे से बाहर निकलना कम कर दिया है। हमारे लिए घरेलू सामान में एक महत्वपूर्ण वस्तु घरेलू गैस भी है। ऐसे में एलपीजी की डिलेवरी करने वाले वेंडर दिन रात एक कर राजधानीवासियों को बेहतर से बेहतर सुविधा मुहैया कराने में जुटे हैं। घरों तक पहुंचने के दौरान ये अपनी और ग्राहकों की सुरक्षा का भी ख्याल रखते हैं। 

loksabha election banner

घरेलू गैस की कोई कमी नहीं, न हों पैनिक

इंडियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक सह राज्य प्रमुख विभाष कुमार ने बताया कि राज्य में घरेलू गैस की कोई कमी नहीं है। पैनिक होने की जरूरत नहीं है। आपके घरों में गैस की कमी नहीं हो, इसके लिए इंडेन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के सभी गैस टर्मिनल चालू हैं। कार्यकारी निदेशक सह राज्य प्रमुख विभाष कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए यह समय सबके लिए परीक्षा का है। इसके बावजूद वितरकों एवं वेंडरों के माध्यम से जन-जन तक गैस पहुंचाने का दिन-रात प्रयास कर रहे हैं।

एसएमएस और कॉल से दी जा रही सुविधा

ऐसे समय में गैस के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऐसी स्थिति में गैस एजेंसी के काउंटर पर जाने की जरूरत नहीं है। इंडेन गैस के आइवीआर नंबर 9708024365 कॉल कर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से बुकिंग करा सकते हैं। इसके अतिरिक्त इस नंबर पर एसएमएस भी किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त मोबाइल एप के माध्यम से भी बुङ्क्षकग करा सकते हैं। इसका भुगतान भी ऑनलाइन करा सकते हैं। सभी वितरकों को सुरक्षा का पूरा ख्याल रखने को कहा गया है। वेंडर भी सैनिटाइज होकर ही घर पर सिलेंडर पहुंचाने जा रहे हैं। इसके लिए सभी एजेंसियों को वेंडरों को मास्क, सैनिटाइजर व हैंडवॉश उपलब्ध करा देने को कहा गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.