डुमरिया (गया), संवाद सूत्र। Gaya News: बिहार में चल रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav 2021) के दौरान नक्सल प्रभावित इलाके में नक्सलियों द्वारा पर्चे फेंकना जारी है। पर्चे में नक्सलियों की ओर से क्या कहा गया है, इसको लेकर पुलिस मामले की जांच कर रही है। साथ ही पुलिस की ओर से लोगों को आश्वस्त किया गया है कि वे निर्भीक होकर मतदान करें, पुलिस उन्हें सुरक्षा प्रदान करेगी। अब डुमरिया प्रखंड के मैगरा थाना क्षेत्र की नारायणपुर पंचायत अंतर्गत हेसरा रामपुर पहाड़ी व पिपरवार जाने वाले रास्ते में नक्सलियों ने पर्चा गिराया है। पर्चे को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। आपको बता दें कि गया जिले के डुमरिया और इमामगंज इलाके में नक्‍सलियों का असर अधिक है।

पंचायत चुनाव के बहिष्‍कार का नक्‍सलियों ने दिया संदेश

बताया जा रहा कि पर्चे में नक्सलियों की ओर से पंचायत चुनाव के बहिष्कार की बात कही गई है। बीते एक महीने से नक्सलियों द्वारा पर्चा गिराने का सिलसिला जारी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है, पर उससे कोई सफलता नहीं मिली है। उधर, पर्चा गिराए जाने से इलाके में दहशत है। स्थानीय लोगों का कहना है कि एक पर्चा कंप्यूटर से टाइप किया तो दूसरा हाथ से लिखा हुआ था।

क्रांतिकारी जन कमेटी का गठन करने की कही बात

पर्चे में लिखा है कि पंचायत चुनाव का जनता बहिष्कार करे। गोरीला के इलाके में क्रांतिकारी किसान कमेटी व क्रांतिकारी जन कमेटी का गठन करें। पुलिस के खिलाफ में आदिवासी, अनुसूचित जाति-जनजाति, अल्पसंख्यक प्रगतिशील जनवादी व क्रांतिकारी एकजुट होकर चुनाव का बहिष्कार करें। निवेदक में भाकपा माओवादी का यह पोस्टर में लिखा गया है। इमामगंज विधानसभा क्षेत्र में शांति पूर्ण चुनाव प्रशासन के लिए चुनौती है। चुनाव के एक माह पहले ही पुलिस व अद्र्धसैनिक बल द्वारा सघन गश्ती की जा रही है। प्रखंड में आठवें चरण के तहत पंचायत चुनाव भी होना है।

Edited By: Shubh Narayan Pathak