Move to Jagran APP

बिहार के इस मां-बेटा गैंग ने किए 18 मर्डर, मां लेती थी सुपारी, बेटा मारता था गोली

बिहार में पकड़े गए एक सीरियल साइको किलर ने पूछताछ में कई सनसनीखेज ख्‍ुालासे किए हैं। पुलिस की मानें तो उसकी मां सुपारी की डील फाइनल करती थी और वह मर्डर करता था।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 10 Dec 2017 12:18 PM (IST)Updated: Mon, 11 Dec 2017 11:32 PM (IST)
बिहार के इस मां-बेटा गैंग ने किए 18 मर्डर, मां लेती थी सुपारी, बेटा मारता था गोली
बिहार के इस मां-बेटा गैंग ने किए 18 मर्डर, मां लेती थी सुपारी, बेटा मारता था गोली

पटना [जेएनएन]। बिहार का यह माेस्ट वांटेड साइको सीरियल किलर एक-दो नहीं, पूरे 18 हत्‍याओं में वांछित था। खास बात यह है कि वह सुपारी लेकर भी हत्‍याएं करता था और इसके लिए उसकी मां डील फाइनल करती थी।
हम बात कर रहे हैं हाजीपुर के बिदुपुर थाना क्षेत्र स्थित दाऊद नगर से पकड़े गए अविनाश श्रीवास्‍तव की। पटना एसटीएफ और वैशाली पुलिस ने संयुक्‍त छापेमारी कर उसे उसके साथी सतीश राय के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसकी मां कंचन देवी को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को अविनाश की तलाश पिछले सप्ताह सेवानिवृत्‍त शिक्षक सहदेव राय की हत्या सहित कई अन्‍य मामलों में थी।
दोस्‍त की खातिर की सहदेव की हत्‍या
अविनाश ने पुलिस पूछताछ में स्‍वीकार किया है कि उसने ही सहदेव राय पर गोली चलाई थी। वारदात के दौरान उसके साथ साथी सतीश कुमार भी था। उसने बताया कि सहदेव का उसके दोस्‍त धर्मेंद कुमार से झगड़ा था। उसने दोस्ती की खातिर सहदेव की हत्‍या कर दी।
पुलिस को चकमा दे हो चुका फरार
बीते साल 25 जुलाई को अविनाश एक बैंक का शटर काटते हुए पुलिस के हत्‍थे चढ़ गया था। तब पुलिस को पता चला था कि वह एक साइको सीरियल किलर है। उसने तबतक 17 हत्‍याएं की थीं। उसने पुलिस को बताया था कि फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' उसकी जिंदगी पर ही आधारित है। लेकिन, वह पुलिस कस्टडी से भागने में सफल रहा। इसके बाद उसने सहदेव की हत्‍या कर दी।
मां लेती सुपारी, बेटा करता हत्‍याएं
अविनाश साइको किलर तो है ही, वह सुपारी लेकर भी हत्‍याएं करता था। इसमें उसकी मां कंचन देवी भी उसका सहयोग करती थी। पुलिस के अनुसार कंचन देवी सुपारी लेकर हत्‍याओं में डील करती थी। वैशाली के एसपी की मानें तो अविनाश की मां उसकी गैरहाजिरी में डील करती थी। वह बेटे को अपना मोबाइल सुपारी लेने के लिए देती थी। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है।
पिता के हत्यारे की कर दी थी हत्‍या
अविनाश के पिता ललन श्रीवास्तव की हत्या का आरोप कुख्‍यात मोइन खां उर्फ पप्पू खां गैंग पर लगा था। बदले की भावना से भरे अविनाश ने 2003 में मोइन खां के सीने में 32 गोलियां उतार दीं थीं। मोइन के मरने के बाद भी वह गोलियां दागता रहा था।
छह की हत्‍या की ली थी सुपारी
बीते दिनों अविनाश की गिरफ्तारी के पहले एसटीएफ को पहले से यह जानकारी थी कि अविनाश ने छह लोगों की सुपारी ली थी, जिनमें तीन हाजीपुर और तीन पटना के थे। वह एक एक कर सबकी हत्या करने वाला था। उसके पूरे प्लान पर एसटीएफ की नजर थी। लेकिन, वह शिक्षक की हत्या करने में सफल रहा।
ऐसे हुई गिरफ्तारी
एसटीएफ के इंस्पेक्टर अर्जुन लाल के अनुसार बिदुपुर में अविनाश के छिपे रहने की सूचना मिलने पर एसटीएफ ने वैशाली पुलिस के सहयोग से उसे पकड़ लिया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.