Move to Jagran APP

मोबाइल के डिब्बे में निकला सोनपापड़ी और पत्थर

हंगामा और घेराव के बाद फ्लिपकार्ट के डिलिवरी ब्वॉय ने रिटर्न किया पैसा

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Dec 2018 09:02 PM (IST)Updated: Tue, 04 Dec 2018 09:02 PM (IST)
मोबाइल के डिब्बे में निकला सोनपापड़ी और पत्थर
मोबाइल के डिब्बे में निकला सोनपापड़ी और पत्थर

दुल्हिन बाजार। थाना क्षेत्र के ऐनखा गांव में एक युवक को ऑनलाइन शॉपिंग में फ्लिपकार्ट के माध्यम से मोबाइल मंगाना मुसीबत बन गया। मोबाइल के डिब्बे से मोबाइल की जगह सोनपापड़ी मिठाई और कुछ पत्थर निकल गए। इसके बाद पीड़ित ऐनखा गांव निवासी राज कुमार यादव के पुत्र राजू कुमार ने ऑनलाइन के माध्यम से मोबाइल पहुंचाने आए युवक को रोककर विरोध किया। मामला बढ़ते देख डिलिवरी ब्वॉय ने मोबाइल का पैसा रिटर्न कर दिया।

loksabha election banner

राजू कुमार ने एक सप्ताह पूर्व फ्लिपकार्ट के माध्यम से रेडमी कंपनी का मोबाइल बुक किया था। उसका मोबाइल मंगलवार दोपहर को एक युवक घर पर डिलीवरी देने आया। डिलीवरी दे रहे युवक ने बताया कि डिब्बे को दो-चार लोगों के सामने ही खोलिएगा और उसका वीडियो बनाइएगा। युवक ने डिब्बा देने के बाद मोबाइल की कीमत के 13500 रुपया ं राजू से लिया। इधर, डिलीवरी लेने के बाद जब राजू अपने दोस्तों के सामने मोबाइल का डिब्बा खोला तो उसमें मोबाइल की जगह तीन सोनपापड़ी और दो छोटे-छोटे पत्थर रखे मिले। युवक गुस्से में आ गए और डिलीवरी देने आए डिलिवरी ब्वॉय को खोजने लगे तो उसने क्षेत्रीय कार्यालय पालीगंज बुलाया। यहां वीडिया दिखाकर हंगामा करने के बाद राजू का पैसा रिटर्न कर दिया गया। ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर 30 हजार की ठगी

मनेर । मनेर थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या 9 बालू पर मोहल्ला निवासी एक युवक से लकी ड्रा में 25 लाख रुपये जीत लेने का झासा देकर 30 हजार की ठगी कर ली गई। पीड़ित विकास कुमार के मोबाइल पर कुछ दिनों पूर्व कॉल आयी थी। कॉल करने वाले ने बताया कि आप ऐमजॉन से ऑनलाइन शॉपिंग किए थे। इसमें रैंडम सिस्टम में आपको इनाम निकला है और आपको 25 लाख रुपए की राशि इनाम के तौर पर दी जा रही है। आपको टैक्स के लिए कुछ पैसे का भुगतान करना है। इसके बाद ठगों ने पहले 8000 और फिर 22000 रुपये ले लिये। जब युवक के खाते में इनाम की राशि नहीं आई तो उसे ठगी का एहसास हुआ। मामले की जाच करने के बाद पता चला कि झारखंड के बैंक खाते में रुपये मंगाए गए हैं, जबकि कॉल करने वाले युवक का नंबर मनेर का आ रहा है। इस बाबत मनेर थाने में मामला दर्ज कराया गया है। ठगों ने की 55 हजार की ऑनलाइन खरीदारी

दुल्हिन बाजार। स्थानीय थाना क्षेत्र के बेल्हौरी गाव निवासी अजय कुमार के खाते से ठगों ने 55 हजार की निकासी कर ली। मिली जानकारी के मुताबिक बेल्हौरी गाव निवासी अजय कुमार बिहार पुलिस में नौकरी करते हैं। उनकी पुत्री दसवीं वर्ग की छात्रा ज्योति कुमारी घरेलू खर्च के लिए अपने पिताजी के बैंक खाते से सोमवार सुबह दुल्हिन बाजार पुरानी थाना के पास एसबीआई के एटीएम से तीन हजार रुपया निकासी की थी। निकासी के वक्त ही एक युवक ने एटीएम कार्ड की डिटेल्स चोरी कर ली और उनके खाते से खरीदारी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.