पटना/सिवान, जेएनएन। बिहार के एक ही परिवार के चार लोगों की मौत यूपी में हुए सड़क हादसे में हो गई है। वे सब सिवान जिले के रहनेवाले थे। यह भीषण हादसा लखनऊ-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार को हुआ। रोडवेज बस और बोलेरो की टक्कर में बोलेरो के परखचे उड़ गए। मृतकों में दो माह का बच्चा और उसकी मां भी शामिल हैं। सभी की पहचान सिवान जिले के सिसवन थाना अंतर्गत माधवपुर चितौली निवासी राजकुमार (20) व उनके भाई अशोक (15), बहन प्रियंका व दो माह के भांजे  के रूप में हुई है। राजकुमार की मां बटनी देवी गंभीर रूप से घायल हैं। 

छोटेलाल को बुधवार की सुबह जैसे ही सड़क हादसे में दोनों पुत्रों एवं पुत्री की मौत की सूचना मिली, वे दहाड़ मारकर रोने लगे। हादसे से छोटेलाल के घर का चिराग बुझ गया। दोनों बेटे काल के गाल में समा गए और पत्नी बटनी देवी मौत से जूझ रही हैं। छोटेलाल लखनऊ चले गए हैं। छोटेलाल के चचेरे भाई शिवमंगल यादव ने बताया कि परिवार के लोग अमेठी में रहते हैं। दादी बटनी देवी की तबीयत खराब होने पर सभी घर आए थे और इलाज के बाद मंगलवार को घर से जगदीशपुर (अमेठी) जा रहे थे, इसी बीच रास्ते में दुर्घटना हो गई।

धनबाद में तैनात सीआइएसएफ के एएसआइ छोटेलाल यादव फिलहाल अमेठी में रहते हैं। उनसे मिलने के लिए बोलेरो से छोटेलाल की पत्नी बटनी देवी, पुत्र राजकुमार, अशोक व विवाहित बेटी प्रियंका अपने दो माह के पुत्र के साथ अमेठी जा रहे थे। बुधवार की सुबह अयोध्या कोतवाली क्षेत्र में हाईवे पर पहुंचते ही अचानक बोलेरो सामने से आ रही रोडवेज बस से टकरा गई।

एसपी सिटी विजयपाल सिंह व कोतवाली अयोध्या की फोर्स मौके पर पहुंची। काफी मशक्कत के बाद घायलों को बोलेरो से बाहर निकालकर जिला अस्पताल लाया गया, जहां बटनी देवी को छोड़ अन्य सभी की मौत हो गई। सीआइएसएफ के उपनिरीक्षक सुरेश बहादुर सिंह जिला अस्पताल पहुंच पीडि़त परिवार की मदद में लगे रहे। मृतक राजकुमार के चाचा का कहना है कि एक वर्ष पहले राजकुमार की शादी हुई थी। कोतवाल सुरेश पांडेय ने बताया कि रोडवेज बस को कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में ले लिया गया है। बस बनारस डिपो की थी।

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप