Move to Jagran APP

यूपी में हुए भीषण सड़क हादसे में चार लोगों की दर्दनाक मौत, तीन मृतक बिहार के

यूपी के कन्नौज में एक डबल डेकर बस के पलट जाने से भीषण सड़क हादसा हो गया जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। चारों मृतकों में तीन बिहार के बताए जा रहे हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 09:43 AM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 11:34 PM (IST)
यूपी में हुए भीषण सड़क हादसे में चार लोगों की दर्दनाक मौत, तीन मृतक बिहार के
यूपी में हुए भीषण सड़क हादसे में चार लोगों की दर्दनाक मौत, तीन मृतक बिहार के

पटना/ मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जयपुर में रहकर काम करने वाले बिहार के कुछ लोग अपने घर लौट रहे थे, लौटने के क्रम में उनकी बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे बुधवार की देर रात भीषण सड़क हादसे की शिकार हो गई, जिसमें चार यात्रियों की मौत हो गई। मृतकों में तीन बिहार के हैं, जबकि हादसे में 50 से 60 लोग घायल बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। 

prime article banner

मिली जानकारी के मुताबिक मां लक्ष्मी डबल डेकर बस जयपुर से बिहार जा रही थी, जो यूपी के कन्नौज में पहिया फटने से अनियंत्रित होकर पलट गई। इस दुर्घटना में चार यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई।

जयपुर में रहकर काम करने वाले बिहार के अलग-अलग जिलों के लोग अपने घर लौट रहे थे। इनमें ज्यादातर दरभंगा, सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर के रहने वाले लोग हैं। यात्रियों के मुताबिक सभी बस में सो रहे थे कि यूपी के तिर्वा के पास अचानक जोर का धमाका हुआ और बस पलट गई। हादसे के वक्त सभी यात्री सो रहे थे, अचानक सबके बीच चीख-पुकार मच गई।

नींद में होने की वजह से जो यात्री बस में बैठे थे वो बस के पलटने से बुरी तरह से फंस गए। घटना की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार समेत कई प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं, उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे इंडस्ट्रियल डवलपमेंट ऑथोरिटी (यूपीडा) की गश्ती टीम और पुलिस टीम भी सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान में जुट गयी।

हादसे में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई बस को क्रेन की मदद से सीधा किया गया। इस दौरान चार लोगों की दबकर मौत हो चुकी थी। यूपीडा के टीम और पुलिस ने बस के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला और इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

लगभग बस के सभी यात्रियों को गंभीर चोटें आई हैं। बस को क्रेन से सीधा किया गया। मरने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। 

 मृतकों के नाम

1-जाकिर हुसैन मंसूरी (45) पुत्र बाबू खान मंसूरी निवासी खिरनी मलारला, सवाई, माधौपुर, राजस्थान।

2-शिवचंद्र (35) निवासी मुजफ्फरपुर।

3-प्रेमशीलाला (35) पत्नी शरण कुमार निवासी बल्लभ भट्ट, खानपुर, समस्तीपुर, बिहार। 

4-गुड्डू देवी (32) पत्नी विजय कुमार निवासी नाराहाला, बागपति सीतामढ़ी, बिहार।

 बताया जा रहा है कि बस में दरभंगा, सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर के ही ज्यादा यात्री थे, ये सभी काम करने के लिए बिहार से राजस्थान गये थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.