Move to Jagran APP

वैशाली में फिनो बैंक से चार लाख तो बक्सर में बैंक अॉफ इंडिया से 4.61 लाख की लूट

मंगलवार की सुबह वैशाली और बक्सर में अपराधियों ने लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया। दोनों स्थानों पर चार-चार लाख रुपये की लूट हुई।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 12:21 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 01:36 PM (IST)
वैशाली में फिनो बैंक से चार लाख तो बक्सर में बैंक अॉफ इंडिया से 4.61 लाख की लूट
वैशाली में फिनो बैंक से चार लाख तो बक्सर में बैंक अॉफ इंडिया से 4.61 लाख की लूट

पटना, जेएनएन। राजधानी में सोमवार को 35 लाख रुपये लूट की वारदात को अभी लोग भूल ही नहीं पाए थे कि बिहार के दो जिलों में फिर वारदात हो गई। वैशाली में फिनो बैंक से हथियार के बल पर चाल लाख रुपये लूट लिए गए। वहीं बक्सर महदह इलाके स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एक ब्रांच से बेखौफ अपराधियों ने 4.61 लाख रुपये लूट लिए।

prime article banner

वैशालीः एक बाइक पर पहुंचे थे चार अपराधी

जिले के सराय थाना क्षेत्र के सूरज चौक के समीप सराय बाजार में स्थित फिनो बैंक से मंगलवार की सुबह बैखौफ अपराधियों ने चार लाख रुपये लूट लिए। फिनो बैंक की सराय ब्रांच में वारदात सुबह करीब 11 बजे हुई। एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए। लूट के दौरान अपराधियों ने करीब चार राउंड फायरिंग भी की।

गोली चलने की आवाज सुन इधर-उधर भागने लगे लोग

गोली चलने की आवाज सुन इलाके में दहशत मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। अपराधियों के घटनास्थल से भागने के बाद बड़ी संख्या में लोग मौके पर जुट गए। फिनो बैंक में लूट की सूचना मिलने पर सराय थाना क्षेत्र की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

कई थानों की पुलिस को किया गया अलर्ट

हाजीपुर सदर के एसडीपीओ राघव दयाल ने कहा कि अपराधियों की शिनाख्त की जा रही है। सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है। लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए नाकेबंदी कर पुलिस सघन छापेमारी कर रही है। बैंक औऱ आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला जा रहा है। बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे अचानक एक बाइक से तीन नकाबपोश बदमाश फिनो बैंक की सराय शाखा के अंदर खुस गए। इस दौरान जहां-जहां कैश रखा था वहां पहुंचकर लूटपाट करने लगे। जब कर्मियों ने विरोध किया तो हवाई फायरिंग कर दी। जिस वक्त घटना हुई उस समय बैंक के अंदर ग्राहक भी मौजूद थे। गनीमत रही कि लुटेरों ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया।

बक्सरः बैंक ऑफ इंडिया में 4.61 लाख की लूट

मुफस्सिल थानाक्षेत्र अंतर्गत महदह स्थित स्टेट बैंक में दिन दहाड़े अपराधियो ने चार लाख 61 हजार रुपये लूट लिए। वारदात मंगलवार की दोपहर करीब एक बजे हुई। बाइक सवार पांच अपराधियों ने बैंक पहुंचते ही कैशियर समेत तमाम कर्मचारियों को पहले बंधक बना लिया, उसके बाद लूटकर फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा और डीएसपी सतीश कुमार समेत मुफ्फसिल पुलिस पहुंची। एसपी के आदेश पर चारों तरफ सीमा को सील करते हुए अपराधियो की गिरफ्तारी के लिए छानबीन की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.