Move to Jagran APP

नवादा, आरा और शेखपुरा में करंट लगने से चार की मौत, महिला और बच्ची ने गंवाई जान

बिहार के कई जिलों में भारी बारिश के बीच शनिवार को करंट लगने से अबतक चार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। ये हादसे नवादा आरा और शेखपुरा में हुए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 03:24 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 03:24 PM (IST)
नवादा, आरा और शेखपुरा में करंट लगने से चार की मौत, महिला और बच्ची ने गंवाई जान
नवादा, आरा और शेखपुरा में करंट लगने से चार की मौत, महिला और बच्ची ने गंवाई जान

पटना, जेएनएन। बिहार में दो-तीन दिनों से मौसम बदल गया है। राज्य के अलग-अलग शहरों में जमकर बारिश हो रही है। इस बीच आंधी-पानी से कई विद्युत खंभे व तार टूट रहे हैं। शनिवार को बिहार के नवादा, आरा और शेखपुरा में हुए अलग-अलग हादसों में अबतक चार लोग जान गंवा चुके हैं। नवादा में दो की मौत हो गई है। जबकि आरा में करंट से झुलसकर बच्ची ने जान गंवा दी है। 

loksabha election banner

नवादाः बिजली करंट से महिला की मौत

जिले के हिसुआ थाना क्षेत्र के छतिहर गांव के अनुसूचित टोला इंदिरा नगर में शनिवार को विद्युत स्पर्शाघात से 33 वर्षीय महिला की मौत घटना स्थल पर हो गई। जानकारी के अनुसार सुनील मांझी की पत्नी नेउरी देवी धान रोपनी के लिए गई थी। सिंचाई को लेकर किसान ने नंगा तार खींच रखा था। तार टूटकर खेत में गिर गया था। धान रोपनी के क्रम में महिला तार के संपर्क में आ गई। बिजली प्रवाहित होने के कारण वह वहीं गिर पड़ी। आसपास रही अन्य महिला मजदूर विद्युत प्रवाहित तार को देख बचाव के लिए कुछ नहीं कर पाई। जब तक लाइन को काटा जाता, उसकी मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना पर ग्रामीण पहुंचे और बिजली कनेक्शन काटा। उसके बाद स्वजन चौकीदार के साथ मृतिका का शव लेकर थाने पहुंचे। आवश्यक कार्रवाई के उपरांत शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया गया।

नवादाः विद्युत स्पर्शाघात से किसान की मौत

कौआकोल थाना क्षेत्र के बिझो गांव में शनिवार को विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से 45 वर्षीय एक किसान की मौत हो गई। मृतक किसान महेंद्र महतो उसी गांव के रहने वाले थे। बताया जाता है कि खेत की सिंचाई करने के दरम्यान किसान महेंद्र महतो विद्युत तार की चपेट में आ गए। जिससे वे पूरी तरह झुलस गए। आनन फानन में उन्हें स्वजनों द्वारा कौआकोल पीएचसी पहुंचाया गया,जहां देखते ही चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया। लोगों का रो-रोकर बुरा हाल था। उनके विलाप से अस्पताल परिसर का माहौल गमगीन हो गया। परिजनों के साथ अस्पताल पहुंचे स्थानीय ग्रामीण भी मर्माहत दिखे। सूचना के बाद कौआकोल पुलिस ने पीएचसी पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दिया।

आरा-शेखपुराः करंट से झुलसकर दो की मौत

भोजपुर जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र के संजोयल गांव में शनिवार की सुबह विद्युत प्रवाहित तार के स्पर्श में आकर एक बच्ची की मौत हो गई। मृतका छह वर्षीय रूपाली कुमारी संजोयल गांव निवासी रवि रंजन पांडेय की पुत्री थी। घर से दुकान पर जा रही थी कि इसी दौरान टूटकर गिरे विद्युत प्रवाहित तार के स्पर्श में आकर उसकी जान चली गई। वहीं शेखपुरा जिले के करणडे थाना के उकसी गांव में करंट लगने से किसान प्रेम शंकर प्रसाद की मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.