Move to Jagran APP

चार एजेंसियों को मिला ठेका, पटना में जनसंख्या के हिसाब से होंगे सफाईकर्मी

पटना शहर को साफ-सुथरा करने के लिए नगर निगम ने नई योजना बना ली है। इसके तहत चार एजेंसियों को ठेका दिया गया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 04:56 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 04:56 PM (IST)
चार एजेंसियों को मिला ठेका, पटना में जनसंख्या के हिसाब से होंगे सफाईकर्मी
चार एजेंसियों को मिला ठेका, पटना में जनसंख्या के हिसाब से होंगे सफाईकर्मी

पटना, जेएनएन। पटना को साफ-सुथरा रखने के लिए पटना नगर निगम ने नई योजना तैयार की है। अब नगर निगम के वार्डो में जनसंख्या के अनुपात पर सफाईकर्मी तैनात रहेंगे। इसके लिए चार एजेंसियों को मजदूरों की सप्लाई करने का ठेका दिया गया है। निविदा के माध्यम से इन एजेंसियों का चयन किया गया। इन्हें 20 फरवरी तक संबंधित अंचलों में सफाई मजदूरों को उपलब्ध कराने का जिम्मा सौंपा गया है।

loksabha election banner

12 हजार रुपये मिलेंगे प्रति सफाई कर्मी

नूतन राजधानी अंचल में इंप्रेशन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, पाटलिपुत्र में गुड ईयर सिक्योरिटी सर्विस, बांकीपुर और कंकड़बाग अंचलों में एवरेस्ट ह्यूमन रिसोर्स कंसल्टेंट तथा पटना सिटी और अजीमाबाद अंचलों में भरोसा सिक्योरिटी एंड मैनेजमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड कंपनियां सफाई मजदूरों की कमी को पूरा करेंगी। एजेंसियों को 12 हजार रुपये प्रति सफाई कर्मी की दर से भुगतान किया जाएगा।

कर्मियों के अवकाश, पीएफ भुगतान आदि की जवाबदेही एजेंसी की होगी। सभी अंचलों के कार्यपालक पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि इन कर्मियों के साथ सात टास्क फोर्स का गठन कर अतिक्रमण हटाने, प्लास्टिक थैली पर बैन सुनिश्चित कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.