Move to Jagran APP

सितंबर में हो सकता है पटना मेट्रो का शिलान्यास, तैयारी पूरी

पटना में मेट्रो परियोजना को अमलीजामा पहनाने की कवायद तेज हो गई है। सितंबर में इसका शिलान्‍यास हो सकता है।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Thu, 07 Jun 2018 02:51 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jun 2018 11:16 PM (IST)
सितंबर में हो सकता है पटना मेट्रो का शिलान्यास, तैयारी पूरी
सितंबर में हो सकता है पटना मेट्रो का शिलान्यास, तैयारी पूरी

पटना [राज्य ब्यूरो]। सरकार ने राजधानी में मेट्रो परियोजना को अमलीजामा पहनाने की कवायद तेज कर दी है। सब कुछ ठीकठाक रहा तो सितंबर में मेट्रो परियोजना के शिलान्यास की तैयारी है। इसी आधार पर नगर विकास एवं आवास विभाग ने 15 जून को पटना मेट्रो का डीपीआर केंद्र सरकार को सौंपने का निर्णय किया है। मेट्रो का डीपीआर बनाने वाली कंपनी राइट्स को रिपोर्ट सौंपने का निर्देश भी जारी कर दिया गया है।

loksabha election banner

नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा ने बुधवार को इसी सिलसिले में नई दिल्ली में आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मिलकर पटना मेट्रो की तैयारियों और प्रगति से अवगत कराया। केंद्रीय मंत्री ने तैयारियों से संबंधित रिपोर्ट से अवगत होने के बाद अधिकारियों को तीन मोड में प्रस्ताव उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

पुरी ने कहा कि पीपीपी मोड, केंद्र व राज्य सरकार की 50-50 हिस्सेदारी और 10 फीसद केंद्रीय अनुदान के आधार प्रस्ताव उपलब्ध कराएं ताकि अगले 2 माह में इस परियोजना का शिलान्यास संपन्न कराया जाए। सुरेश शर्मा ने केंद्र सरकार को स्मार्ट सिटी की प्रगति रिपोर्ट से अवगत कराया।

भागलपुर स्मार्ट सिटी की समीक्षा अगले हफ्ते

केंद्रीय मंत्री बिहार से स्मार्ट सिटी में चयनित शहरों की प्रगति रिपोर्ट से भी अवगत हुए। उन्होंने पहले चरण में चयनित भागलपुर स्मार्ट सिटी की प्रगति पर सख्त नाराजगी जताई। मंत्री ने प्रगति की समीक्षा के लिए 11 से 12 जून को केंद्र टीम भेजने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.