सिवान, जागरण संवाददाता। सिवान के दिवंगत पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन (Md Shahabuddin) के बेटे ओसामा शहाब (Osama Shahab) की शादी डा. आयशा से हो गई। बुधवार रात दुल्‍हन लेकर ओसामा लौट गए। निकाह में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने शिरकत की। तेज प्रताप सीधे दुल्‍हन के चांदपाली गांव पहुंचे। वहां उन्‍हें देखने के लिए भीड़ इतनी ज्‍यादा हो गई कि अफरातफरी की स्थिति हो गई। तब उन्‍हें एक कमरे में बंद करना पड़ा।  

(ओसामा शहाब के साथ तेज प्रताप यादव। जागरण)

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: तेज प्रताप यादव ने सीएम नीतीश कुमार को दी सलाह, बड़े भाई से मिलकर करें धमाल

सोमवार शाम हुआ था ओसामा का निकाह 

बता दें कि सिवान के तेलहट्टा स्थित मदरसा में सोमवार की शाम में ओसामा का निकाह हुआ था। उसमें बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव, अब्‍दुल बारी सिद्दीकी, बिहार सरकार के मंत्री जमा खान समेत कई गणमान्‍य लोग शामिल हुए थे। इसके पहले रविवार की रात मिलादुन्नबी का कार्यक्रम आयोजित हुआ था। बरात में पूर्व मंत्री सह सदर विधायक अवध बिहारी चौधरी, विधायक हरिशंकर यादव, बच्चा पांडेय, राजद जिलाध्यक्ष परमात्मा राम समेत कई अन्य नेता भी शामिल हुए। बरात निकलने के पूर्व पूरे दिन बरात में शामिल होने और ओसामा को बधाई देने वालों का तांता प्रतापपुर में लगा रहा।

यह भी पढ़ें: तेजस्‍वी पर लालू को बंधक बनाने व टॉयलेट में कैद करने के आरोप, तेज प्रताप को बंद किया ताे आई याद

(बरात निकलने से पूर्व स्‍वजनों के साथ ओसामा।)

(लोगों की बधाई स्‍वीकार करते ओसामा शहाब। जागरण)

चिकित्‍सक हैं ओसामा की बेगम 

गौरतलब है छोटे सरकार के नाम से मशहूर ओसामा शहाब की शादी चांदपाली के आफताब आलम की पुत्री डा. आयशा सबीह से हुई है। आयशा पेशे से चिकित्‍सक हैं। उन्‍होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस (MBBS) की पढ़ाई की है। ओसामा की बात करें तो उन्‍हें ला की डिग्री हासिल की है। दोनों का निकाह शहाबुद्दीन ने अपने जीवनकाल में ही तय कर दिया था। ओसामा की बहन हेरा शहाब का निकाह भी 15 नवंबर को तय है। मोतिहारी के प्रतिष्ठित परिवार के डा. शादमान उनके हमसफर बनेंगे।  

Edited By: Vyas Chandra