पटना, जेएनएन। देश में लॉकडाउन शुरू होने के बाद इस माह 25 मई से देश में फिर विमानों का परिचालन शुरू हो गया। अब पटना एयरपोर्ट से हैदराबाद के लिए इंडिगो और पटना-दिल्ली-पटना सेक्टर के लिए विस्तारा की विमान सेवा शुरू हो गई है। गुरुवार को दोनों के विमानों ने पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरी। पटना एयरपोर्ट से अब 11 की बजाय 13 विमान उड़ान भरने लगे हैं।

सप्ताह में तीन दिन उड़ान भरेगा विमान

इंडिगो की फ्लाइट 6ई-6691/6692 हैदराबाद-पटना-हैदराबाद सप्ताह में तीन दिन गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को है। गुरुवार की सुबह पहली फ्लाइट निर्धारित समय से आधा घंटा देरी से पटना पहुंची। इसके पटना पहुंचने का समय सुबह 6:35 बजे है। गुरुवार देर शाम से विस्तारा की फ्लाइट (संख्या 715/716) दिल्ली-पटना- दिल्ली उड़ान भरने लगी। इसका शिड्यूल अभी 28 से 31 मई तक के लिए जारी किया गया है। विस्तारा की यह फ्लाइट दिल्ली से पटना रात 07:50 बजे पहुंचेगी और पटना से दिल्ली रात 08:45 बजे उड़ान भरेगी।

इन उड़ानों का हो रहा परिचालन

इंडिगो के छह विमान उड़ान भर रहे हैं। इनमें हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु के लिए एक-एक और दिल्ली के लिए तीन फ्लाइट हैं। वहीं एयर इंडिया की एक फ्लाइट पटना से दिल्ली के लिए है। गो-एयर की फ्लाइट अभी शुरू नहीं हुई है। स्पाइसजेट की मुंबई, बेंगलुरु, अमृतसर के लिए एक-एक और दिल्ली के लिए दो फ्लाइट उड़ान भर रही हैं। विस्तारा की दिल्ली- पटना- दिल्ली फ्लाइट भी शुरू हो चुकी है।

 

मुंबई जाने वाले विमानों में यात्रियों की संख्या कम

बेंगलुुरु जाने वाली उड़ानों में थोड़े अधिक यात्री रह भी रहे हैं परंतु मुंबई जाने वाली विमानों में यात्रियों की संख्या में काफी कमी आ गई है। पटना एयरपोर्ट के निदेशक बीसीएच नेगी ने बताया कि पटना से जाने वाली फ्लाइटों में यात्रियों की संख्या 40 फीसद के करीब रह रही है। यहां आने वाले विमानों में 95 फीसद तक सीटें भरी रहती हैं।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस