गया, जेएनएन। गया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर रविवार को पांच महिलाओं को विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा गया। इन महिलाओं के पास से तीन लाख यूएस डॉलर बरामद किए गए हैं। भारतीय मुद्रा में इसका मूल्य करीब दो करोड़ 80 लाख रुपये बताया जा रहा है। सभी महिलाएं म्यांमार की बताई गई हैं। उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। 

कस्टम विभाग ने महिलाओं के पास से बरामद अवैध करेंसी को जब्त कर लिया है। ये महिलाएं म्यांमार इंटरनेशल के विमान से म्यांमार जाने की तैयारी में थीं। इसी दौरान एयरपोर्ट पर जांच के समय कस्टम अधिकारियों ने इन्हें पकड़ा। 

एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम कमिश्नर एलटी भूटिया ने बताया कि म्यांमार की पांच महिलाएं बैग में तीन लाख डॉलर रखकर म्यांमार जा रही थीं। चेकिंग प्वाइंट पर जांच के दौरान इन्हें पकड़ लिया गया। सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि इन महिलाओं के पास अलग- अलग बैग में डॉलर रखे थे। सभी से पूछताछ की जा रही है कि इनके पास इतनी मात्रा में विदेशी मुद्रा कहां से आई? किसने इन्हें धन मुहैया कराया? उन्होंने कहा कि इन महिलाओं का कोई लोकल कनेक्शन है या नहीं, इसकी  जांच कराई जा रही है।

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस