पटना, जेएनएन। बिहार में चोरों ने आतंक मचा रखा है। राज्य के नालंदा और सिवान में मंगलवार की रात चोरों ने लाखों रुपये की संपत्ति पार कर दी। नालंदा में होलसेल किराना दुकान से नकदी समेत पांच लाख रुपये की चोरी कर ली गई। सिवान में मंदिर का ताला तोड़कर चोरों ने नगदी समेत लाखों रुपये पार कर दिए।

होलसेल किराना दुकान का तोड़ा ताला

नालंदा। थाना क्षेत्र के नालंदा मोड़ पर एक होलसेल किराना दुकान 'प्रेम नारायण किराना' का ताला तोड़ कर नकदी समेत लगभग पांच लाख रुपये मूल्य के समान की चोरी कर ली गई। घटना के संबंध में बताया जाता है कि भदारी गांव निवासी मंगलवार की रात आठ बजे दुकान बंद कर घर चला गया। तभी रात में चोरों ने लगभग चार ताले व तीन दरवाजे तोड़े और अंदर घुस गए। दुकानदार मुनचुन कुमार व नीरज के अनुसार दो लाख रुपये मूल्य के तेल, रिफाइंड, जीरा, गोलकी, च्यवनप्राश, काजू आदि समान गायब कर दिया। इसके अलावा दुकान में रखे लगभग 1.50 लाख रुपये व अन्य बकायेदारों के पुर्जे गायब कर दिए।

मंदिर का ताला तोड़कर चोरों ने नगदी समेत लाखों की चोरी

सिवान। रघुनाथपुर थानाक्षेत्र के गंभीरार गांव स्थित रत्न बाबा के मंदिर से मंगलवार की देर रात चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर दान पात्र में रखी नकदी समेत अन्य सामान की चोरी कर ली। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंच कर पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर रात मंदिर के मेन गेट का ताला तोड़कर चोरों ने दान पात्र में रखे लगभग 80 हजार नकद के अलावा 30 हजार का घंटा, 20 हजार मूल्य के ध्वनि विस्तारक यंत्र समेत अन्य कीमती सामानों की चोरी कर ली। जब सुबह गांव के लोग मंदिर में दर्शन को गए तो देखा कि गेट में लगा ताला टूटा हुआ है और गेट खुला हुआ था।

बिखरा पड़ा था सामान

अंदर जाकर देखा तो मंदिर का पूरा सामान बिखरा हुआ था। लोगों ने इसके बारे में मंदिर के पुजारी राघव पांडेय से पूछा तो उन्होंने बताया कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुट गई।

Posted By: Akshay Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप