Move to Jagran APP

रुपसपुर में दो घरों से नकदी समेत पांच लाख की चोरी

मकान की पहली मंजिल पर रहने वाले किरायेदार रंधीर पाण्डेय के कमरे का भी चोरों ने निशाना बनाते हुए आलमीरा का ताला तोड़कर 35 हजार नकद समेत सोने की अंगूठी सोने की चेन मंगलसूत्र सोने की पांच अंगूठी कान की रिग व चार पायल आदि चोरी कर ली। इस संबंध में गृहस्वामी मनोज गुप्ता ने लिखित शिकायत दर्ज की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 01:44 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 01:44 AM (IST)
रुपसपुर में दो घरों से नकदी समेत पांच लाख की चोरी
रुपसपुर में दो घरों से नकदी समेत पांच लाख की चोरी

पटना। रुपसपुर थाना क्षेत्र के आइएएस कालोनी में रविवार रात दो घरों से नकदी और जेवर चोर कर ली। गृहस्वामी व किरायेदार के घर से चोरों ने करीब 63 हजार नकदी और लगभग पांच लाख के जेवर की चोरी कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुटी।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, आइएएस कालोनी निवासी मनोज गुप्ता रविवार की रात खाना खाने के बाद स्वजनों के साथ सो गए थे। सोमवार की सुबह जागने पर जब अपने कमरे का दरवाजा खोले तो वो बाहर से बंद पाया। इसके बाद वे पड़ोसी को फोन कर बुलाया तो पाया कि बाहर का ग्रिल खुला है। स्वजनों को आवाज दी दरवाजा खोला। बाहर निकल कर जब वे दूसरे कमरे को देखने गए, तो वहां का सारा सामान बिखरा था। कमरे में रखे आलमीरा खुला हुआ था। उसमें रखे गए 28 हजार नकद, दो सोने की चेन, झूमका, हीरे की एक अंगूठी, चार सेट टाप, चांदी पायल व सिक्के आदि गायब थे। मकान की पहली मंजिल पर रहने वाले किरायेदार रंधीर पाण्डेय के कमरे का भी चोरों ने निशाना बनाते हुए आलमीरा का ताला तोड़कर 35 हजार नकद समेत सोने की अंगूठी, सोने की चेन, मंगलसूत्र, सोने की पांच अंगूठी, कान की रिग व चार पायल आदि चोरी कर ली। इस संबंध में गृहस्वामी मनोज गुप्ता ने लिखित शिकायत दर्ज की है। पुलिस मोहल्ले में लगे सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों की पहचान में जुटी रही।

------------------

स्कूटी से रुपये चुराने वाले को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा

संसू, नौबतपुर : सोमवार को नौबतपुर थाना क्षेत्र के नरेंद्र रामपुर गांव में जमीन का पैसा देने आए एक व्यक्ति का दलाल द्वारा स्कूटी से एक लाख रुपये चुरा लेने का मामला सामने आया है। इस बाबत पीड़ित ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। बताया जाता है की बैरिया निवासी रविद्र राम नामक व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ जमीन का पैसा देने के लिए स्कूटी से नरेंद्र रामपुर निवासी सुनील यादव के यहां आया था। इसी दौरान गोनवां निवासी आरोपित दलाल फुलेंद्र यादव उर्फ मुखिया ने रविद्र राम का स्कूटी जरूरी काम के लिए मांगा। स्कूटी चलाने के बहाने उसने रविद्र राम के स्कूटी के डिक्की में रखा एक लाख रुपए चुरा लिया। रविंद्र ने जब स्कूटी के डिक्की से पैसा निकालने के लिए उसे खोला, तो देखा की डिक्की में रखा पैसा गायब है। जब फुलेंद्र को पैसा चोरी करने की बात कही, तो फुलेंद्र ने पैसा वापस करने की बात स्वीकार कर ली। लेकिन कुछ देर बाद ही वह पैसा देने मे आनाकानी करने लगा। इसके बाद रविद्र राम और स्थानीय लोगों ने फुलेंद्र यादव को बंधक बनाकर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फुलेंद्र यादव को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाकर थाने ले गई। इधर, नौबतपुर थानाध्यक्ष रफीकुर रहमान ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.