पटना सिटी: आलमगंज थाना पुलिस ने गुरुवार की रात मीना बाजार में राहगीरों को लुटने की ताक में खड़े स्कूटी सवार युवकों को कट्टा और तीन कारतूस के साथ गिरफ्तार किया। वहीं मेहंदीगंज गुमटी के पास मोबाइल लुटनेवाले तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। गिरफ्तारों से अन्य मामलों में भी पूछताछ जारी है।

आलमगंज थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि गुरुवार की रात पुलिस मीनाबाजार में गश्त कर रही थी। इसी दौरान एक राहगीर ने सूचना दी कि स्कूटी पर सवार दो संदिग्ध युवक चैलीटाड़ से मीनाबाजार के बीच राहगीरों से लूटपाट की ताक में खड़े हैं। सूचना मिलते थानाध्यक्ष व पुलिस बल दोनों ओर से घेराबंदी कर स्कूटी सवार संदिग्ध युवकों को रूकने का इशारा किया। वे स्कूटी घुमाकर भागने का प्रयास किए। पुलिस ने दोनों सवारों को पकड़ तलाशी ली। तलाशी के दौरान युवकों के पास से लोडेड कट्टा व तीन कारतूस बरामद हुए।

पुलिस के अनुसार, मीना बाजार डोमखाना में रहनेवाला शंकर राम के पास से लोडेड कट्टा और मेहंदीगंज दीपनगर में रहनेवाले दीपक चौधरी के पास से तीन गोली बरामद किया गया। गिरफ्तार युवकों ने पुलिस को बताया कि रात में कट्टा के बल पर राहगीरों से रुपये व मोबाइल लुटते थे।

उधर आलमगंज थाना पुलिस ने ही मेहंदीगंज गुमटी के पास गुरुवार की रात में नीरज कुमार को तीन बदमाश झांसा देकर मोबाइल लूटकर फरार हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस ने बताए हुलिया के आधार पर बड़ी पटन देवी कालोनी से मंटू कुमार, घसियारी गली से रितिक मिश्रा तथा गुरहट्टा से मोहम्मद आरिफ समेत तीन बदमाशों को लूट के मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार बदमाशों ने पुलिस को बताया कि राहगीरों से जरूरी बात करने की बात कहकर मोबाइल लेते थे और फिर झांसा देकर भाग जाते हैं। पांचों गिरफ्तार से पूछताछ जारी है।

Edited By: Jagran