पटना सिटी: मालसलामी थाना क्षेत्र के दमराही घाट के बुंदेल टोली निवासी 35 वर्षीया पूनम देवी के हत्या के आरोप में बेटा के बयान पर ललन यादव व अज्ञात चार के खिलाफ प्राथमिकी हुई है। थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि प्राथमिकी के बाद पुलिस मामले की गहन छानबीन कर आरोपितों की खोज में जुटी है।

मृतका के पुत्र टुनटुन द्वारा प्राथमिकी में बताया गया है कि गला दबाकर हत्या करने के बाद आत्महत्या करने की शक्ल देने का प्रयास किया गया है। स्वजनों ने बताया है कि स्वजन बाहर गए थे और पूनम देवी घर पर अकेली थी। स्वजन जब घर लौटे तो देखा कि पूनम देवी का शव कमरे में पंखा में लटक रहा था। हत्या मामले में मालसलामी थाना क्षेत्र के दमराही घाट निवासी ललन यादव समेत मुंह में गमछा बांधे अज्ञात चार को आरोपित किया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले में बुधवार को छापेमारी करने गई पुलिस को जमीन की खरीद-बिक्री करने वाले आरोपित ललन राय के मकान से तीन पिस्टल, एक कट्टा व 28 गोली बरामद किया था। आ‌र्म्स एक्ट के तहत ललन यादव, तीन पुत्र राजन, जीतेंद्र व निपेंद्र तथा पत्नी विद्या को नामजद किया गया है। पुलिस ने आरोपित ललन की पत्नी विद्या देवी को गिरफ्तार कर जेल भेजा। अन्य चार फरार आरोपितों की खोज में छापेमारी जारी है।

वैज्ञानिक तरीके से डकैती कांड की अनुसंधान में जुटी पुलिस

जागरण संवाददाता, पटना सिटी:एनएच-30 के दीदारगंज सिमली स्थित टोयटा कंपनी के बुद्धा मोटर्स में गार्ड मनोरंजन की हत्या कर नौ लाख लूटने के मामले में पुलिस दूसरे दिन भी सुराग ढ़ूढ़ने में विफल है। शोरूम तथा आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से डकैतों को पहचान करने में पुलिस जुटी है। डकैती के दौरान गार्ड की हत्या से व्यवसायियों में गहरा आक्रोश है।

थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने गुरुवार को बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मिले संदिग्धों की खोज में छापेमारी जारी है। मृतक गार्ड मनोरंजन अरवल जिला के करपी तेलवा ओपी का रहनेवाला था। उसी शोरूम में काम करनेवाला मृतक का बहनोई गार्ड मृत्युजंय कुमार के बयान पर मालसलामी पुलिस ने प्राथमिकी किया। डकैती कांड की पुलिस वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान कर रही है। कांड के उद्भेदन के लिए आइटी सेल भी जुटी है। एनएच पर स्थापित प्रतिष्ठान के दुकानदारों ने बताया कि अक्सर क्षेत्र में सक्रिय चोर दुकान व गोदाम में घुसकर चोरी करते हैं। चोरों के गिरफ्तार नहीं होने से घटनाएं बढ़ रही हैं।

Edited By: Jagran