Move to Jagran APP

रंगदारी नहीं दी तो दवा एजेंसी, टीवी शोरूम पर बरसाईं गोलियां, हटाये गये थानाध्‍यक्ष

पटना जिले के बिहटा में बेखौफ अपराधियों ने रंगदारी न देने पर दिनदहाड़े दुकान पर गोलीबारी की। इस घटना में दवा दुकानदार बाल-बाल बच गया। वहीं पटना में भी एक शो-रूम पर फायरिंग की गई।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Wed, 13 Dec 2017 04:23 PM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2017 09:31 PM (IST)
रंगदारी नहीं दी तो दवा एजेंसी, टीवी शोरूम पर बरसाईं गोलियां, हटाये गये थानाध्‍यक्ष
रंगदारी नहीं दी तो दवा एजेंसी, टीवी शोरूम पर बरसाईं गोलियां, हटाये गये थानाध्‍यक्ष

पटना [जेएनएन]। व्यवसायी ने रंगदारी नहीं दी तो बुधवार को अपराधियों ने बिहटा-चीनी मिल रोड इलाके में दिनदहाड़े दवा एजेंसी और टीवी शोरूम पर अंधाधुंध फायरिंग की। दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए घटना को अंजाम दिया। एजेंसी के मालिक और कर्मचारी ने काउंटर में छिपकर अपनी जान बचा ली। गोलियां शीशे से आर-पार होकर दवाओं के कार्टन में जा धंसीं।

loksabha election banner

बिहटा व्यवसायी संघ के अध्यक्ष सह सिनेमा हॉल मालिक निर्भय सिंह हत्याकांड के बाद अपराधियों ने दवा व्यवसायी की हत्या के इरादे से एजेंसी पर फायङ्क्षरग की। सूचना पर वरीय पुलिस अधिकारी के निर्देश पर आसपास के सभी थानों ने अपने क्षेत्रों को सील कर छापेमारी का अभियान तो चलाया, लेकिन घटना को अंजाम देकर अपराधी भाग निकलने में सफल रहे। 

बिहटा थाना प्रभारी निलंबित

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे सिटी एसपी रविंद्र कुमार ने बताया कि रंगदारी मामले में लापरवाही बरतने पर बिहटा थाना प्रभारी राघव दयाल को निलंबित कर दिया गया है। उनकी जगह कदमकुआं के नए थाना प्रभारी रंजीत कुमार सिंह को तैनात किया गया है।

घटना के बाद व्यवसायी आक्रोशित

जानकारी मिलने पर बिहटा के व्यवसायी आक्रोशित हो गए। वारदात स्थल पर पंहुचे सिटी एसपी रविंद्र कुमार, एएसपी राजेश कुमार सहित बिहटा, मनेर, बिक्रम, खगौल, जानीपुर, नेउरा, नौबतपुर आदि थाने की पुलिस को व्यवसायियों के आक्रोश का सामना करना पड़ा।    

चार अज्ञात पर मामला दर्ज

दवा एजेंसी के मालिक बिहटा निवासी राजीव भारती ने गोलीबारी मामले में बाइक सवार चार अज्ञात हमलावरों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवाया है। वीडियो फुटेज एवं अन्य सूत्रों के आधार पुलिस अपराधी को गिरफ्तार करने में जुट गई है।     

मुंह पर गमछा बांधेथे अपराधी

बिहटा-चीनी मिल रोड में राजीव भारती की अपने मकान में केसरी दवा होल सेल एजेंसी और केसरी टीवी शोरूम है। रोज की तरह राजीव दवा एजेंसी और सहोदर भाई संजीव टीवी शोरूम खोलकर स्टाफ के साथ पेपर-वर्क कर रहे थे। करीब आठ बजकर 50 मिनट पर एक सफेद अपाचे और एक काली पल्सर पर सवार मुंह मे गमछा बांधे चार अपराधी पहुंचे।

एजेंसी के बगल में यूको बैंक के पास गाड़ी स्टार्ट में ही खड़ी कर दी। दो अपराधी बाइक से उतरे व बैंक के पास दो फायर करने के बाद दवा एजेंसी पर गोलियां बरसाने लगे। इसके बाद वे फिर बाइक पर सवार होकर सदीसोपुर की तरफ भाग निकले। अपराधियों ने एक सप्ताह पूर्व दोनों भाइयों से रंगदारी मांगी थी। नहीं देने पर वारदात को अंजाम दिया गया। गोलीबारी में दुकान क्षतिग्रस्त हो गई। 

घटनास्थल पर मिले कारतूस

पुलिस ने फायरिंग स्थल से पिस्टल के दो जिंदा और तीन खोखे, 315 बोर का एक जिंदा और एक खोखा बरामद किया है। पुलिस ने एजेंसी में लगे वीडियो कैमरे के फुटेज को भी कब्जे में लिया है।       

बताते हैं कि एक सप्ताह पूर्व 6 दिसंबर को शाम चार बजकर 42 मिनट पर केसरी एजेंसी के मालिक राजीव भारती के मोबाइल पर अपराधियों ने मोबाइल 8507548749 से रंगदारी की मांग की थी। दोबारा 7 दिसंबर को कॉल आई जिसमें मोटी रकम नहीं देने पर बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी गई। इसके बाद एजेंसी के मालिक राजीव भारती ने बिहटा थाना प्रभारी को घटना से अवगत कराया।

स्थानीय पुलिस द्वारा कोई ठोस कदम नही उठाया गया। इससे अपराधियों का मनोबल बढ़ गया। वारदात में शामिल अपराधियों के हौसले इतने बुलंद थे कि बुधवार सुबह वारदात के आठ घंटे बाद ही दवा व्यवसायी से फिर रंगदारी की मांग की गई। पुन: रंगदारी की मांग से पुलिस भी चौंक गई। आसपास के सभी थानों ने मिलकर छापेमारी अभियान तेज कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.