पटना सिटी । चौक थाना अंतर्गत भीड़-भाड़ वाले मंगल तालाब परिसर में मंगलवार की शाम अपराधियों के दो गुट आपस में भिड़ गए। दोनों गुटों के सदस्यों के बीच पहले चाकूबाजी हुई फिर गोलियां चलीं। चाकू के वार से मालसलामी इलाके का रहने वाले 20 वर्षीय युवक आयुष गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया जहां रात 10:00 बजे के करीब उसकी मौत हो गई। वहीं परिसर के जॉ¨गग ट्रैक पर खड़े होकर लेजर शो देख रहे मुंबई के 22 वर्षीय सिख युवक के पैर में गोली के छर्रे लगे, जिससे वह घायल हो गया। मृतक के पिता सुधीर कुमार प्राइवेट जॉब करते हैं।

आयुष के दोस्त बिट्टू ने पुलिस को बताया कि चाकूबाजी में मोनू पटेल, विकास कुमार उर्फ ब्लैक बेरी, दानिश, राजू एवं अन्य शामिल हैं। आयुष के पेट एवं सीने में चाकू से वार किया गया। गोली लगने की भी बात कही जा रही है। हालांकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। वहीं पुलिस ने इस मामले में रात को एक युवक को उठा लिया है। इससे पूर्व पीएमसीएच में आयुष की मौत के बाद परिजन उसका शव एंबुलेंस पर रखकर चौक थाना ले आए।

इससे पूर्व शाम में दो गुटों में भिड़ंत के बाद वहां भगदड़ मच गई। लोग गिरते-पड़ते इधर-उधर भागने लगे। घटना स्थल के समीप ही लेजर शो चल रहा था। सूचना पाकर पहुंचे चौक थानाध्यक्ष अशोक कुमार पांडे बल के साथ पहुंचे। गोली से घायल सिख युवक को इलाज के लिए श्री गुरु गो¨वद ¨सह अस्पताल ले जाया गया। वहीं आयुष को पहले इलाज के लिए एनएमसीएच भेजा गया। वहां से डॉक्टरों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया। सिटी एसपी पूर्वी विशाल शर्मा का कहना था कि अपराधियों के दो गुटों के बीच फाय¨रग हुई है। अपराधियों की पहचान कर ली गई है।

---------

: परिवार के साथ 11 को पटना साहिब पहुंचा था युवक :

पैर में गोली लगने से घायल सिख युवक जीतेंद्र ¨सह ने बताया कि शाम में वह पिता दर्शन ¨सह, मां जसवीर कौर तथा भाई शानू ¨सह के साथ मंगल तालाब के जॉगिंग ट्रैक पर खड़े होकर लेजर शो देख रहा था। अचानक उन लोगों ने फाय¨रग की आवाज सुनी। मुड़कर देखा तो दर्जनों लोग तेजी से भाग रहे थे। एक गोली मेरे बाएं पैर के तलवे में लगते हुए निकल गई। युवक ने बताया कि जूते के नीचे से खून जॉगिंग ट्रैक पर पसर गया। आनन-फानन में स्थानीय लोग घायल युवक को लंगूर गली स्थित डॉ. दिलीप कुमार के यहां इलाज के लिए लाए। जहां राजू कुमार ने युवक का प्राथमिक उपचार किया। इसके बाद दरोगा लक्ष्मण चौबे घायल युवक को इलाज के लिए श्री गुरु गो¨वद ¨सह अस्पताल ले गए। चिकित्सकों ने बताया कि गोली नीचे तलवे से निकल चुकी है। युवक खतरे से बाहर है।

उधर घायल युवक के पिता दर्शन ¨सह ने बताया कि वे मुंबई के विक्रोली के पार्क साइट में रहते हैं। मंगल तालाब पर आइसक्रीम बेच रहे युवक ने बताया कि शाम में लगभग 6:30 बजे एक दर्जन से अधिक युवक बाइक लगाकर बैठकबाजी कर रहे थे। उधर जॉगिग ट्रैक पर आधा दर्जन युवक एक युवक की जमकर पिटाई करने लगे। इसी बीच फाय¨रग होने लगी। फाय¨रग होते देख मंगल तालाब में भगदड़ मच गई।

उधर लेजर शो के टिकट काटने वाले सुरेश चंद्र ¨सह ने बताया कि फाय¨रग और भगदड़ के कारण सुरक्षा के ²ष्टिकोण से उन्होंने लेजर-शो के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया। सुरक्षाकर्मी की मानें तो फाय¨रग करते युवक मंगल तालाब के दूसरी ओर भागे। मंगल तालाब परिसर में हुई फायरिग से लोगों में दहशत है।

By Jagran