वैशाली, जेएनएन। बिदुपुर थाना के विशनपुर सैदअली दियारा में बुधवार की रात आपसी दुश्मनी को लेकर कुछ लोगों ने एक घर में आग लगा दी। आग से घर में रखी लाखों की संपत्ति धू-धूकर जल गई। घटना देर रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे के करीब हुई। आग बैद्यनाथ राय के घर में लगाई गई। आगजनी की इस घटना में एक दिव्यांग महिला जख्मी हो गई। झुलसी महिला दुखनी देवी बैधनाथ राय की बहू है। उसका पति रामप्रवेश राय का जमींदारी घाट पर अपना होटल है। दियारा इलाका होने के कारण बुधवार की देर रात आगजनी की घटना के बाद बिदुपुर थाने की पुलिस नहीं जा सकी थी। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को दिन में हमलावरों के द्वारा फायरिंग भी की गई थी। आगजनी की इस घटना में खपरैल चार कमरे, बरामदा आदि जल गया। इनमें रखा अनाज, कपड़ा, बर्तन,जमीन के कागजात आदि भी जल गए। पीड़ित परिवार मिथलेश राय और उसके पुत्रों के विरुद्ध आरोप लगा रहे हैं मगर मामले को लेकर थाने में अभी तक लिखित शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है। 

 

कुदाल से मारकर किया युवक को किया जख्मी, इलाज के क्रम में मौत

गंगाब्रिज थाना के सहदुल्लहपुर गांव में बीते मंगलवार को भूमि विवाद में चालीस वर्षीय एक युवक को कुदाल के पासा से सिर पर प्रहार कर बुरी तरह जख्मी कर दिया गया। इलाज के दौरान बुधवार को पीएमसीएच में उक्त घायल युवक की मौत हो गयी। युवक की मौत की खबर मिलते ही घर में कोहराम मच गया और पूरे गांव में शोक की लहर फैल गयी। बुधवार को जब पीएमसीएच से पोस्टमार्टम के बाद शव सहदुल्लहपुर लाया गया तो आक्रोशित स्वजनों एवं समर्थकों ने शव को हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर रखकर जाम कर दिया।बताया जाता है कि गंगाब्रिज थाना के पुलिस ने बीते मंगलवार को ही मारपीट की घटना के बाद आरोपित सोहन ङ्क्षसह पिता शिवजी ङ्क्षसह को त्वरित कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। मृतक 40 वर्षीय रामबाबू ङ्क्षसह सहदुल्लहपुर निवासी हीरा राय का पुत्र था। उसे दो पुत्र और दो पुत्री हैं। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस