पटना सिटी। दीदारगंज थाना अंतर्गत टोल प्लाजा के समीप स्थित बुद्धा टोयोटा शोरूम के सर्विस सेंटर में शुक्रवार की रात आग लग गई। सुरक्षा गार्ड ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग ने विकराल रूप ले लिया। मौके पर पटना सिटी एवं कंकड़बाग फायर स्टेशन से पहुंचे पांच दमकल की मदद से लगभग तीन घंटे में आग बुझाई गई। मौके पर मौजूद फायर ऑफिसर नवल किशोर सिंह ने बताया कि शोरूम व सर्विस सेंटर में अत्यधिक धुआं भर जाने और दमकल के घटनास्थल तक पहुंचने में हुई परेशानी के कारण फायर फाइटरों को आग बुझाने में काफी जोखिम उठानी पड़ी।

बुद्धा टोयोटा के बिहार हेड राजन वर्मा एवं प्रबंधक नीतेश कुमार ने बताया कि शोरूम में लगी लगभग एक सौ गाड़ियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। सर्विस सेंटर में लगी मशीनें, कार्यालय, वहां लगे लगभग पचास कंप्यूटर, एसी, फर्नीचर, फॉल्स सेलिग, इलेक्ट्रॉनिक पैनल, शो रूम का शीशा आदि जल गए। उन्होंने दावा किया है कि लगभग 1.5 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। फायर ऑफिसर ने बताया कि पटना सिटी स्टेशन से तीन बड़ी और एक मिक्स कंपाउंड तथा कंकड़बाग स्टेशन से पहुंची एक बड़ी और मिक्स कंपाउंड की मदद से आग बुझाई गई।

दीदारगंज थाना अंतर्गत टोल प्लाजा के समीप हुई घटना

पांच दमकल वाहन की मदद से बुझाई गई आग

घर में चल रही थी शादी की तैयारी, आग से हजारों की क्षति

फतुहा : थाना क्षेत्र के सोनरु गाव में संदीप पंडित के घर पर बेटी की शादी की तैयारी चल रहा थी। शनिवार को मंडप छादन का रश्म चल रहा था। अचानक उस घर में गैस पाइप लीकेज से आग लग गई। करीब एक घंटे बाद लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया। पीड़ित परिवार ने बताया कि आगलगी में करीब पचास हजार की क्षति हुई है। फतुहा पुलिस घटना स्थल पर पहुंच जाच में जुट गई है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस