पटना (बख्तियारपुर)। पटना में बुधवार को जहां मौसम मेहरबान रहा तो हवा कुछ लोगों के लिए काल भी बन गई। थाना क्षेत्र के चिरैया दियारा में बुधवार को आग लग गई। तेज हवा के कारण कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले किया। आग की चपेट में आने से करीब 100 झोपड़ीनुमा घर जलकर राख हो गए। सूचना मिलने पर पहुंचे पांच दमकल वाहन जुटे रहे। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। तब तक घर में रखे सभी सामान राख हो गए। आग लगने से 256 लोग प्रभावित हुए हैं।

एक के यहां लगी आग चपेट में आया पूरा गांव
मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने पीड़ित परिवारों को राहत सामग्री उपलब्ध कराई। सीओ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि चिरैया दियारा पंचायत के वार्ड नं 10,11,12 एवं 13 में आग लगी है। इस घटना में 10 लाख की संपत्ति जल गई। आग लगने का कारण पता नहीं चल सका। ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार दोपहर सबसे पहले आग राजेंद्र महतो के घर लगी और कुछ देर में ही इसकी चपेट में पूरा गांव आ गया।

तेज हवा के कारण आग ने लिया विकराल रूप
देखते ही देखते करीब एक सौ झोपड़ीनुमा घरों को आग ने अपने चपेट में ले लिया। हवा तेज रहने के कारण आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था। काफी मशक्कत के बाद पाच दमकल वाहन से आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने से सुचिंद्र मोची, छबीला पासवान, मोहन महतो, धर्म पासवान, रविंद्र मल्लिक समेत करीब एक सौ परिवारों का घर जलकर राख हो गया। इस अगलगी की घटना में किसानों के घर और खलिहान में रखी फसल जलकर राख हो गई। आग झुलसकर पांच मवेशी भी मर गए। मुखिया रिंकू देवी ने पीड़ित परिवारों को शीघ्र राहत एवं पुनर्वास देने की माग प्रशासन से की है। सीओ के अलावे बख्तियारपुर और सालिमपुर पुलिस ने भी पीड़ित परिवारों का जायजा लिया।