पटना सिटी, जागरण संवाददाता। Fire in Patna: दीदारगंज थाना अंतर्गत धर्मशाला के समीप पवन ट्रांसपोर्ट धर्म कांटा स्थित प्लास्टिक के कबाड़ गोदाम में शनिवार की सुबह भीषण आग लग गई। आग की लपटें एक किलोमीटर दूर से दिखाई दे रही थी। घनी आबादी के बीच भीषण आग लगने से अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। मौके पर पटना के सभी फायर स्टेशन, हाजीपुर, जहानाबाद, बिहार शरीफ, बाढ़, छपरा आदि जगहों से लगभग 20 से अधिक दमकल गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। आग पर पूरी तरह से काबू पाने में अग्निशमन कर्मियों की पूरी टीम को लगभग छह घंटा लगा।

काफी मशक्‍कत के बाद आग पर पाया गया काबू

घटनास्थल पहुंची अग्निशमन विभाग की डीजे शोभा अहोतकर ने बताया कि प्लास्टिक के कबाड़ गोदाम में लगी आग बुझा दी गई है। जेसीबी से प्लास्टिक के कचरे को अलग किया जा रहा है। मौके पर पहुंचे अग्निशमन विभाग के डीआईजी पंकज सिन्हा, पटना सिटी फायर स्टेशन ऑफिसर अजय कुमार शर्मा समेत कई पदाधिकारी हालात को नियंत्रित करने में जुटे रहे। इस दौरान पूरे मुहल्‍ले में अफरातफरी की स्थिति रही। लोग काफी देर तक सहमे रहे।

कचरा जमा करने वाले पर दर्ज होगी प्राथमिकी

घनी आबादी और कुमार पेट्रोल पंप के समीप प्लास्टिक गोदाम में लगी आग पर काबू पाने में अग्निशमन विभाग ने अपनी पूरी क्षमता एवं ताकत झोंक दी। फोम कंपाउंड का भी छिड़काव किया गया। गोदाम के आसपास के मकान को भी आग से नुकसान पहुंचा है। अग्निशमन पदाधिकारी श्री शर्मा ने बताया कि यह गोदाम शशि भूषण नामक व्यक्ति का है। घनी आबादी के बीच अवैध तरीके से प्लास्टिक कचरे का जमाव कर खतरा उत्पन्न करने के मामले में शशि भूषण के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण का पता अभी नहीं चल सका है। आग से होने वाले नुकसान का आकलन भी किया जा रहा है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021