Move to Jagran APP

BJP ऑफिस के बाहर आरक्षण विरोधियों ने लगाए सुशील मोदी मुर्दाबाद के नारे

शुक्रवार को पटना के वीरचंद पटेल पथ पर स्थित भाजपा कार्यालय के बाहर जमकर लाठियां भांजी गई। दो गुट आपस में लड़ पड़े। झंडे में से डंडा निकालकर कार्यकर्ता एक दूसरे को मारने लगे।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Fri, 08 Dec 2017 04:52 PM (IST)Updated: Fri, 08 Dec 2017 11:29 PM (IST)
BJP ऑफिस के बाहर आरक्षण विरोधियों ने लगाए सुशील मोदी मुर्दाबाद के नारे
BJP ऑफिस के बाहर आरक्षण विरोधियों ने लगाए सुशील मोदी मुर्दाबाद के नारे

पटना [राज्य ब्यूरो]। भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर शुक्रवार को आरक्षण विरोधियों ने सवर्ण सेना के बैनर तले प्रदर्शन किया। आरक्षण विरोधियों ने सुशील मोदी मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। भाजपा और सरकार विरोधी नारे लगाने से रोकने पर पटना महानगर भाजयुमो कार्यकर्ताओं और सवर्ण सेना समर्थकों में मामूली झड़प भी हुई। दर्जनों की संख्या में आए सवर्ण सेना समर्थकों ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय में मुख्यद्वार पर सरकार से आर्थिक आधार पर आरक्षण देने और ठेका में आरक्षण रद करने की मांग की। 

loksabha election banner

भाजपा प्रदेश मुख्यालय के मुख्य द्वार पर हुए प्रदर्शन में गांव से लेकर शहर तक के युवा शामिल थे। आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग को लेकर युवाओं ने यहां जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने भाजपा और जदयू कार्यालय के घेराव का भी ऐलान किया है।

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व सवर्ण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष भागवत शर्मा ने किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले विभिन्न सरकारी विभागों व ठेकेदारी में आरक्षण लागू किया। सरकार इससे भी संतुष्ट नहीं है, तो निजी क्षेत्र में भी आरक्षण लागू करने की बात कर रही है। यदि सरकार इसमें संशोधन नहीं करती है, तो यह लड़ाई जारी रहेगी।

सवर्ण सेना प्रधान महासचिव सुमित सरकार, प्रदेश महामंत्री दीपक शर्मा ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने समाजहित में स्कूल, कॉलेज, अस्पतालों के लिए जमीन दी। लेकिन, सरकार ने निजी क्षेत्रों में आरक्षण लागू कर हमारा ही शोषण करने का जिम्मा उठा लिया है। उन्होंने कहा कि हमलोगों ने अपना मत देकर मुख्यमंत्री को सत्ता सौंपी। लेकिन, इसका खामियाजा हमें ही भुगतना पड़ रहा है। प्रदर्शनकारियों में नवीन शर्मा, गौतम शर्मा, रितेश सिंह, अमित कुमार और गोलू कुमार के साथ दर्जनों युवा शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.