गोपालगंज, जेएनएन। कुचायकोट प्रखंड मुख्यालय स्थित मनन मार्केट में शनिवार की सुबह कपड़े की दो दुकानोंं में बिजली के शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग में एक करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति राख हो गई। आग की चपेट में आने से दो दुकानदार गंभीर रूप से झुलस गए। सूचना मिलने पर पांच दमकल के साथ मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाकर बगल में स्थित को-ऑपरेटिव बैंक की शाखा सहित दर्जनों दुकानों को आग की चपेट मेंं आने से बचा लिया। आग में झुलसे दोनों दुकानदारों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां एक दुकानदार की हालत गंभीर देख चिकित्सकोंं ने उन्हें गोरखपुर रेफर कर दिया। 

दो भाई की अगल-बगल है दुकान

बताया जाता है कि कुचायकोट प्रखंड के गोभीचक गांव निवासी विनय उपाध्याय की कुचायकोट प्रखंड मुख्यालय स्थित मनन मार्केट के प्रथम तल पर रेडीमेड गारमेंट की दुकान है। इनके बगल में इनके भाई विशाल उपाध्याय की कपड़े की दुकान है। शनिवार की सुबह करीब 4.30 बजे बिजली की शार्ट सर्किट से विनय उपाध्याय की गारमेंट की दुकान में आग लग गई। आग ने विशाल उपाध्याय की कपड़े को भी अपनी चपेट में ले लिया। दोनों दुकानें धू-धूकर जलने लगी। आग की लपटे देख मौके पर पहुंचे आसपास के लोगों ने आग लगने की सूचना स्थानीय प्रशासन को दी। सूचना मिलने पर पांच दमकल के साथ फायर ब्रिगेड के कर्मी मौके पर पहुंच गए। फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने लोगों के सहयोग से किसी तरह दोनों दुकानों का शटर तोड़कर घंटों प्रयास करने के बाद आग पर काबू पाया। जिससे बगल में स्थित को-ऑपरेटिव बैंक की शाखा सहित अन्य दुकानें आग की चपेट में आने बच गई। 

हादसे में हुआ बड़ा नुकसान

बताया जाता है कि सूचना पर मौके पर पहुंचकर आग बुझाने की कोशिश कर रहे दुकानदार विनय उपाध्याय तथा विशाल उपाध्याय आग की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गए। दोनों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुचायकोट में भर्ती कराया गया। जहां विशाल उपाध्याय की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उन्हें गोरखपुर रेफर कर दिया। पीएचसी कुचायकोट में भर्ती दुकानदार विनय उपाध्याय ने बताया कि दोनों दुकानों में रखे गए एक करोड़ रुपये कीमत के कपड़े  जलकर राख हो गए  हैं। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021