Move to Jagran APP

लालू की बेटी मीसा से ज्यादा अमीर हैं फैयाज, जानें राजद के दोनों राज्यसभा प्रत्याशी के पास कितनी है संपत्ति

राजद के फैयाज अहमद और मीसा भारती ने राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल कर दिया। संपत्ति के मामले में लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती से पूर्व विधायक फैयाज अहमद ज्यादा अमीर हैं। जानिए दोनों के पास कितनी है प्रापर्टी-

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 10:32 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 10:32 PM (IST)
लालू की बेटी मीसा से ज्यादा अमीर हैं फैयाज, जानें राजद के दोनों राज्यसभा प्रत्याशी के पास कितनी है संपत्ति
पटना में राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करते फैयाज और मीसा के साथ तेजस्वी, तेजप्रताप और लालू यादव।

राज्य ब्यूरो, पटना : बिहार से राज्यसभा की पांच सीटों के लिए होने वाले चुनाव में शुक्रवार को राजद के दोनों प्रत्याशियों ने नामांकन कर दिया। विधानसभा सचिव और निर्वाची अधिकारी शैलेेंद्र सिंह के समक्ष मीसा भारती और फैयाज अहमद ने अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया। राज्यसभा सदस्य के लिए आरजेडी से नामांकन करने वाले पूर्व विधायक फैयाज अहमद और उनकी पत्नी निकहत रेयाजी दोनों के पास करीब दस करोड़ से अधिक की चल-अचल संपत्ति है। इसमें फैयाज के पास ढाई सौ ग्राम सोना है तो उनकी पत्नी के पास दो किलो सोना, 20 ग्राम हीरा और आधा किलो चांदी है। फैयाज पर मधुबनी में तीन आपराधिक मुकदमे भी हैं। हाथ में 56 हजार रुपये है, जबकि बैंक खाते में 2.20 लाख रुपये जमा हैं। पत्नी के बैंक खाते में 6.29 लाख रुपये जमा हैं। तमाम जानकारी फैयाज ने राज्यसभा प्रत्याशी के रूप में नामांकन के लिए दिए शपथ पत्र में घोषित की है। पूर्व विधायक फैयाज की आय के मुख्य स्रोत में विधानसभा से पेंशन, कृषि एवं अन्य स्रोत बताया है। फैयाज ने 1987 में एलएन मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा से स्नातकोत्तर की डिग्री एवं 2004 में पीएचडी की डिग्री ली है।

loksabha election banner

तीन करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं मीसा

मीसा भारती तीन करोड़ रुपये से अधिक चल-अचल संपत्ति की मालकिन हैं। इसमें एक करोड़ 69 लाख 91 हजार 191 रुपये से अधिक की चल और 1.46 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। मीसा के पास मात्र 90 हजार नकदी है, जबकि उनके पति शैलेश कुमार के पास 1.30 लाख रुपये हैं। मीसा भारती ने वर्ष 2000 में एमबीबीएस की शिक्षा पटना मेडिकल कालेज व अस्पताल से प्राप्त की है। इनके तीन बच्चे हैं। मीसा की बड़ी बेटी दुर्गा भारती के नाम करीब 27 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है। दूसरी बेटी के नाम करीब 15 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है। मीसा भारती के खिलाफ चार आपराधिक मामले लंबित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.