Move to Jagran APP

दहेज में पिता ने ली थी मोटी रकम, बेटे ने एेसी दी एेसी सजा कि मच गया हड़कंप

बेटे को पता चला कि पिता ने उसकी शादी में दहेज के रूप में मोटी रकम ली है तो उसने पिता को सजा देने के लिए दूसरी लड़की से लव मैरिज कर ली। जानकर पिता के पैरों तले जमीन खिसक गई।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 02 Mar 2019 03:59 PM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2019 03:59 PM (IST)
दहेज में पिता ने ली थी मोटी रकम, बेटे ने एेसी दी एेसी सजा कि मच गया हड़कंप
दहेज में पिता ने ली थी मोटी रकम, बेटे ने एेसी दी एेसी सजा कि मच गया हड़कंप

पटना, जेएनएन। गया जिले में एक बेटे ने पिता को दहेज लेेने की एेसी सजा दी जिसे सुनकर पिता के पैरों तले की जमीन खिसक गई। बेटे ने शादी से कुछ ही दिनों पहले बिना किसी को बताए चुपके से एक लड़की से प्रेम-विवाह कर लिया। इधर, घर में शादी की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी थीं और उधर बेटे ने एेसी सजा दी।

loksabha election banner

बेटे का कहना है कि दहेज के लिए उसके पिता ने शादी के लिए दूसरे गांव के लड़कीवालों से दहेज की रकम और बाइक ले ली थी जो उसे ठीक नहीं लग रहा था, जिसकी वजह से उसने प्रेम विवाह कर लिया।

घर में शादी की तैयारी चल रही थी। वर और वधू दोनों ओर से शादी का कार्ड भी छपवा लिया गया था और सगे-संबंधियों में बांटा जा रहा था। शादी सात मार्च को होने वाली थी, घर में मेहमानों का आना भी जारी था। इस नयी गोदाम पहसी निवासी राजकुमार ने कोतवाली थाने में जाकर पुलिस को बता दिया कि वह पहले ही प्रेम विवाह कर चुका है।

यह खबर मिलते ही लड़की के परिजन भी थाने पहुंच गये और शादी के लिए चार लाख रुपये नकद और बाइक देने की बात लड़के के पिता से कही। परिजनों का कहना था कि शादी पहले कर चुका था, तो परिजनों को शादी दूसरे जगह तय नहीं करनी चाहिए थी।

वधू पक्ष का कहना है कि अब पूरे परिवार में कार्ड का वितरण हो चुका है। लड़की पक्ष का हंगामा बढ़ता देख लड़का चुपके से थाने से चला गया। इस संबंध में कोतवाली थानाध्यक्ष विमलेंदु कुमार ने कहा कि दोनों पक्ष में किसी की तरफ से कोई लिखित शिकायत नहीं की गयी है, सिर्फ मौखिक सूचना लोगों ने दी है। लिखित शिकायत मिलने पर जांच की जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.