पटना, जागरण संवाददाता। पटना के बहादुरपुर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को संदलपुर स्थित एक लॉज में छापेमारी कर होम्योपैथ की दवा से नकली शराब निर्माण करने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। इस धंधे से जुड़े तीन लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। छापेमारी में नकली शराब निर्माण के लिए रसायन, होम्योपैथ दवा, शराब के बोतल, महंगे ब्रांड के रैपर, अल्कोहल मीटर, शराब तैयार करने वाली मशीन समेत कई चीजें जब्त की है। गिरफ्तारों की निशानदेही पर अन्य स्थानों पर पुलिस छापेमारी कर रही है।

बहादुरपुर थानाध्यक्ष योगेश चंद्र ने मंगलवार की रात बताया कि संदलपुर स्थित सविता देवी कुंज लॉज के कमरा संख्या एक में छापेमारी कर नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का पता चला। पुलिस ने बताया कि जुगाड़ टेक्नोलाजी से लॉज में होम्योपैथ दवा, केमिकल के इस्तेमाल और जुगाड़ टेक्नोलाजी से शराब बनाकर सप्लाई करने का धंधा जारी था। पुलिस ने बताया कि लाज के मालिक बिरजू कुमार के सहयोग से नकली शराब तैयार की जा रही थी।

कमरे से शराब तैयार करने वाले कई सामान मिले

पुलिस ने कमरा संख्या एक से 10 लीटर शराब, होम्योपैथ दवा के 100 एमएल की 255 शीशी, अंग्रेजी शराब की 12 बोतल, महंगे ब्रांड की सील, बोतल, कैप, शराब पैक करने वाली मशीन, निर्माण मशीन के अलावा रसायन , शराब की शक्ति मापने की मशीन आदि बरामद किया।

पकड़े गए तीनों आरोपितों से पूछताछ जारी

थानाध्यक्ष ने बताया कि छापेमारी के दौरान आरोपितों में मुसल्लहपुर हाट के बिरजू कुमार, वैशाली के मनीष कुमार और भिखना पहाड़ी के विनोद कुमार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस अन्य आरोपितों की खोज में छापेमारी कर रही है। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के बाद मामला पूरा स्पष्ट होगा।

Edited By: Aditi Choudhary

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट