Move to Jagran APP

जेठमलानी को टिकट पर RJD में तकरार, एजाज ने खोला लालू के खिलाफ मोर्चा

राजद कोटे से राम जेठमलानी को राज्यसभा टिकट दिए जाने पर पार्टी के भीतर विरोध के सुर फूट पड़े हैं। राजद नेता एजाज अली ने इसकी आलोचना की है।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 26 May 2016 02:29 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2016 11:21 AM (IST)
जेठमलानी को टिकट पर RJD में तकरार, एजाज ने खोला लालू के खिलाफ मोर्चा

पटना। सत्ताधारी महागठबंधन के राजद कोटे से राज्यसभा सीट के लिए वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का नाम तय किए जाने पर पार्टी के भीतर से विरोध के सुर फूट पड़े हैं। वरिष्ठ पार्टी नेता व पूर्व सांसद एजाज अली ने कहा है कि लालू प्रसाद ने मुसलमानों का हक काटकर जेठमलानी को दे दिया है।

loksabha election banner

विदित हो कि राजद ने राज्यसभा के लिए राबड़ी देवी व राज जेठमलानी के नाम तय किए हैं। उम्मीद है कि दोनों 30 मई को नामांकन दाखिल करेंगे।

राज्यसभा सीट के लिए राबड़ी देवी को लेकर कोई असहमति नहीं, लेकिन जेठमलानी को लेकर विरोध को स्वर दिया है असंतुष्ट राजद नेता डॉ. एजाज़ अली ने। उन्होंने इसे लेकर सुप्रीमो के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है। उनके अनुसार राजद की राज्यसभा सीटों पर यादवों और मुसलमानों का हक है। मुसलमानों का हक काटकर जेठमलानी को दिया जा रहा है।

एजाज इतने पर ही नहीं रूके। उन्होंने कहा कि शायद लालू जी को जेठमलानी से चारा घोटाला में क्लीन चिट की उम्मीद है। अगर ऐसा होता है तो इससे बड़ी खुशी और क्या होगी? दलित मुसलमानों की कुर्बानी शायद लालू के काम आ जाए।

एजाज ने आगे चेतावनी भरी लहजे में कहा कि अगर जेठमलानी लालू को क्लीन चिट नहीं दिलवा पाए तो लालू न इधर के रहेंगे न उधर के।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.