Move to Jagran APP

बिहार: JDU नेता व उद्योगपति से मांगी एक करोड़ की रंगदारी, घटना के दूसरे दिन तक अंधेरे में पुलिस

बिहार के प्रसिद्ध उद्योगपति व जेडीयू नेता से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है। राज्‍य में हाल के दिनों में राजनेताओं के साथ हुए अपराध की यह ताजा कड़ी है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 01:19 PM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 03:31 PM (IST)
बिहार: JDU नेता व उद्योगपति से मांगी एक करोड़ की रंगदारी, घटना के दूसरे दिन तक अंधेरे में पुलिस
बिहार: JDU नेता व उद्योगपति से मांगी एक करोड़ की रंगदारी, घटना के दूसरे दिन तक अंधेरे में पुलिस

अररिया, जेएनएन। बिहार में एक जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेता व उद्योगपति (Industrialist) से अपराधियों ने माेबाइल पर एक करोड़ रुपये की रंगदारी (Extortion) मांगी है। अपराधियों ने रंगदारी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी है। जेडीयू नेता ने घटना की एफआइआर (FIR) दर्ज करा दी है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। हालांकि, घटना के दूसरे दिन तक पुलिस अंधेरे में तीर मार रही है। अभी तक अभी तक कोइ गिरफ्तारी (Arresting) नहीं हो सकी है। बिहार में हाल के दिनों में किसी राजनेता (Politician) के साथ अपराध की यह पहली घटना नहीं है। हाल में ऐसी कई घटनाएं सामने आईं हैं।

loksabha election banner

मोबाइल पर मांगी एक करोड़ की रंगदारी

मिली जानकारी के अनुसार जेडीयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष व फारबिसगंज के उद्योगपति मूलचंद गोलछा (Moolchand Golchha) के मोबाइल पर कॉल कर रंगदारों ने एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी है। रंगदारी नहीं देने पर पुत्र या भतीजे को गोली मारने की धमकी (Threat to Kill) दी गई है। धमकी मिलने के बाद से पूरा परिवार दहशत (Panic) में है।

एफआइआर दर्ज, छानबीन में जुटी पुलिस

मूलचंद गोलछा ने घटना की एफआइआर दर्ज करा दी है। इसमें गोलछा ने कहा है कि शुक्रवार की दोपहर अज्ञात नंबर से उनके मोबाइल फोन पर कॉल कर एक करोड़ रुपये रंगदारी की मांग की गई। डीएसपी मनोज कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। जल्द ही इस मामले का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

हाल के दिनों में कई राजनेताओं के साथ अपराध

जेडीयू नेता से रंगदारी का यह मामला हाल के दिनों में राजनेताओं के साथ अपराध की ताजा कड़ी है। इसके पहले हाल ही में गोपालगंज में एक राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) नेता के माता-पिता व भाई की हत्‍या कर दी गई। आरजेडी नेता को भी गोली मारकर घायल कर दिया गया। हाल के दिनोें में ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.