Move to Jagran APP

सुपर 30 फेम आनंद पर गंभीर आरोप, पूर्व सहयोगी बोला- इस कारण दर्ज करा दी तीन FIR

गरीब बच्‍चों को आइआइटी में प्रवेश दिलाने के लिए कोचिंग संस्‍थान सुपर 30 चलाने वाले आनंद पर उनके एक पूर्व सहयोगी ने गंभीर आरोप लगाए हैं। क्‍या है मामला, जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 01 Jan 2019 01:30 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jan 2019 03:13 PM (IST)
सुपर 30 फेम आनंद पर गंभीर आरोप, पूर्व सहयोगी बोला- इस कारण दर्ज करा दी तीन FIR
सुपर 30 फेम आनंद पर गंभीर आरोप, पूर्व सहयोगी बोला- इस कारण दर्ज करा दी तीन FIR

पटना [जेएनएन]। बिहार के प्रसिद्ध कोचिंग संस्‍थान 'सुपर-30' के संचालक आनंद कुमार पर यह गंभीर आरोप लगा है। आरोप पर विश्‍वास करें तो सुपर 30 के आइआइटी में क्वालीफाई छात्रों की सूची मांगने पर एक व्‍यक्ति के खिलाफ छह महीने में तीन एफआइआर दर्ज करा दी गईं हैं। यह बात आनंद कुमार के पूर्व सहयोगी विद्यानंद ने कही है।

loksabha election banner

जेईई रिजल्ट में सफलता के दावे में धांधली

विद्यानंद के अनुसार वे 2013 में आनंद कुमार के भाई प्रणय कुमार से जुड़े थे, लेकिन जेईई रिजल्ट में सफलता के दावे में बड़े स्तर पर धांधली को लेकर आनंद कुमार से अलग हो गए। सूबे के साथ-साथ दूसरे राज्य के विद्यार्थी भी गलत रिजल्ट जारी करने से इनके झांसे में आ जाते हैं।

मीडिया के सामने रखा गया मामला

उनके अनुसार सुपर-30 के नाम पर रामानुजम स्कूल ऑफ मैथेमैटिक्स में बच्चों का नामांकन 33 हजार रुपये शुल्क लेने के बाद होता है। पीडि़त बच्चों के कहने पर जुलाई में मीडिया के सामने पूरे मामले को रखा गया था।

एक-एक कर दर्जकरा दिए तीन एफआइआर

विद्यानंद कहते हैं कि इसके बाद एक-एक कर उनके खिलाफ तीन एफआइआर दर्ज करा दिए गए। रंगदारी के दो एफआइआर आनंद के करीबी व सहयोगी सतीश कुमार ने तथा तीसरा प्रणय कुमार ने हाईवा से कुचलकर मारने की दर्ज कराई है।

पुलिस बोली: जांच जारी

इधर, जक्कनपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि विद्यानंद के खिलाफ मामले की जांच की जा रही है। आराेप की बाबत आनंद से बातचीत की कोशिश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.