Move to Jagran APP

मंत्रिमंडल विस्‍तार की रूपरेखा आज हो सकती तय, पटना में आज सांस्‍कृतिक आयोजनों की धूम

पटना में आज का दिन सामाजिक आयोजनाें और राजनीतिक हलचल की दृष्टि से आज का दिन महत्‍वपूर्ण है। बिहार सरकार में मंत्रिमंडल विस्‍तार पर आज फैसला हो सकता है। भाजपा की ओर से मंत्रियों के नाम नहीं तय किए जाने के कारण यह मामला अब तक टलता रहा है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 07:01 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 07:01 AM (IST)
मंत्रिमंडल विस्‍तार की रूपरेखा आज हो सकती तय, पटना में आज सांस्‍कृतिक आयोजनों की धूम
बिहार में मंत्रिमंडल विस्‍तार पर आज हो सकता फैसला। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। Events in Patna Today: बिहार की राजधानी पटना में आज का दिन सामाजिक आयोजनाें और राजनीतिक हलचल की दृष्टि से आज का दिन महत्‍वपूर्ण है। बिहार सरकार में मंत्रिमंडल विस्‍तार पर आज फैसला हो सकता है। भाजपा की ओर से मंत्रियों के नाम नहीं तय किए जाने के कारण यह मामला अब तक टलता रहा है। इसको लेकर सरकार को विपक्ष की आलोचना भी झेलनी पड़ रही है। फिलहाल बिहार सरकार में एक-एक मंत्री के जिम्‍मे दो से तीन तक महत्‍वपूर्ण विभागों का जिम्‍मा है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को इशारा किया, जिससे उम्‍मीद की जा रही है कि बिहार में अब मंत्रिमंडल विस्‍तार जल्‍द ही होगा।

loksabha election banner

पटना स‍ाहिब में गुरु गोविंद सिंह जयंती की धूम

पटना साहिब स्थित तख्‍त श्रीहरिमंदिर साहिब में आजकल सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह का 354वां प्रकाश उत्‍सव (जयंती) मनाया जा रहा है। इस सिलस‍िले में पिछले लगभग 10 दिनों से हर रोज प्रभातफेरी निकाली जा रही है। आज से यहां तीन दिवसीय मुख्‍य आयोजन की शुरुआत होगी। इस आयोजन में हिस्‍सा लेने के लिए पूरे देश से सिख श्रद्धालु पटना आए हैं। प्रशासन की ओर से उत्‍सव को देखते हुए व्‍यापक इंतजाम किए हैं। रेलवे ने इस मौके पर पटना से होते हुए पंजाब के लिए विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है।

पटना में आज होने वाले प्रमुख आयोजन

  • माध्यम फाउंडेशन की ओर से स्वच्छता पर आधारित नुक्कड़ नाटक, सेंट्रल सुमर अस्पताल, करबिगहिया में, सुबह 11:00 बजे
  • बिहार प्रदेश जनता दल की ओर से वीरांगना बहनों का सदस्यता कार्यक्रम, महाराणा प्रताप भवन में, सुबह 11:30 बजे
  • नेहरू युवा केंद्र पटना की ओर से सामाजिक सेवा दिवस का आयोजन, टूलरूम एवं ट्रेनिंग सेंटर पाटलिपुत्र में, सुबह 11:00 बजे
  • प्रकाशपर्व पर गायघाट स्थित बड़ी संगत गुरुद्वारा से नगर कीर्तन निकल कर अशोक राजपथ के रास्ते चौक स्थित तख्त श्रीहरिमंदिर जी पटना साहिब पहुंचेगा, शुभारंभ दोपहर 1:30 बजे

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.