Move to Jagran APP

मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी पर ईओयू ने शुरू कर दी है कार्रवाई, आप भी कर सकते हैं शिकायत

ईओयू ऐसे लोगों की कायदे से खबर ले रही है। इसके लिए बकायदा एक कंट्रोल रूम बना दिया गया है जहां 24 घंटे ऐसी शिकायतों को नोट किया जा रहा है और तुरंत कार्रवाई भी की जा रही है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 02:21 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 02:21 PM (IST)
मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी पर ईओयू ने शुरू कर दी है कार्रवाई, आप भी कर सकते हैं शिकायत
ईओयू ने की ऑक्‍सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ छापेमारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Coronavirus News: कोरोना वायरस महामारी के बीच कुछ शैतान किस्‍म के लोग आवश्‍यक मेडिकल उपकरणों और सेवाओं के जरिये मुनाफाखोरी में लग गए हैं। ऐसे लोगों पर कार्रवाई के लिए बिहार सरकार ने अब आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) को लगा दिया है। ईओयू ऐसे लोगों की कायदे से खबर ले रही है। इसके लिए बकायदा एक कंट्रोल रूम बना दिया गया है, जहां 24 घंटे ऐसी शिकायतों को नोट किया जा रहा है और तुरंत कार्रवाई भी की जा रही है। ऐसी ही एक सूचना पर ईओयू ने स्‍थानीय पुलिस के सहयोग से पटना के राजीवनगर में छापेमारी कर ऑक्‍सीजन सिलेंडर में इस्‍तेमाल होने वाले उपकरण बरामद किए।

prime article banner

राजीवनगर रोड नंबर 23 में हो रही थी कालाबाजारी

ईओयू की टीम ने बुधवार को राजीवनगर रोड नंबर 23 में छापेमारी कर भारी मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर में उपयोग किये जाने वाले फ्लो मीटर व रेगुलेटर  बरामद किए। जिस फ्लो मीटर की कीमत बाजार में सात-आठ सौ रुपये है, उसे चोरी छिपे सात से आठ हजार में बेचा जा रहा था। छापेमारी कर टीम ने चार लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 42 फ्लो मीटर व रेगुलेटर बरामद किए।

पत्रकार नगर में भी टीम ने मारा छापा

ईओयू की टीम ने बुधवार को अगमकुआं और पत्रकारनगर में भी छापेमारी की और भरे हुए 54 और एक खाली ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किया। इसके बाद सूचना मिली कि राजीवनगर में फ्लो मीटर और रेगुलेटर की कालाबाजारी हो रही है। ईओयू की टीम ने ग्राहक बनकर उनसे संपर्क किया। फिर उनके बताये हुए ठिकाने पहुंची, जहां से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में पता चला कि पिछले कुछ दिनों से इसे स्टोर किया जा रहा था। बाजार में इसकी मांग बढऩे और किल्लत होने पर जरूरतमंद ग्राहकों को आठ से दस गुने दाम पर बेचा जा रहा था।

इन नंबरों पर करें शिकायत

0612-2215142

8544428427


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.