Move to Jagran APP

तेजप्रताप ने ऐश्‍वर्या से की सगाई, 12 मई को लेंगे फेरे, ट्वीट किया- मिस यू पापा

लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव की पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्‍वर्या राय से सगाई हुई। यह पहला परिवारिक मांगलिक समारोह है जिसमें लालू शामिल नहीं हुए।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Wed, 18 Apr 2018 08:24 AM (IST)Updated: Thu, 19 Apr 2018 04:12 PM (IST)
तेजप्रताप ने ऐश्‍वर्या से की सगाई, 12 मई को लेंगे फेरे, ट्वीट किया- मिस यू पापा
तेजप्रताप ने ऐश्‍वर्या से की सगाई, 12 मई को लेंगे फेरे, ट्वीट किया- मिस यू पापा

पटना [जेएनएन]। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव की सगाई बुधवार हुई। सगाई महागठबंधन सरकार में मंत्री रहे चंद्रिका राय की बेटी व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पौत्री ऐश्वर्या से हुई। पटना के होटल मौर्या में होने वाले एक समारोह में दोनों परिवार तथा उनके करीबी लोग  शामिल हुए। तेजप्रताप और ऐश्‍वर्या ने एक दूसरे को अंगूठी पहनाई। सगाई के बाद तेजप्रताप ने एक ट्वीट किया कि इस मौके पर वे अपने पिता लालू यादव को मिस कर रहे हैं।

loksabha election banner

विधि-विधान के साथ हुई सगाई
तेजप्रताप और ऐश्वर्या की सगाई दोपहर 12 के करीब शुरू हुई। तेजप्रताप ब्लू कलर का सूट पहन सगाई करने पहुंचे। उनके साथ उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव, सभी बहनें, जीजा और मां राबड़ी देवी भी मौजूद रही। वहीं ऐश्‍वर्या सी ग्रीन कलर का जड़ी वर्क वाला लहंगा पहनी हुई थी। तेजप्रताप यादव को धर्म-कर्म में विशेष लगाव है, इसलिए शुभ मुहूर्त पर सगाई की गई।

सबसे पहले पंडित जी ने मंत्रोच्‍चारण किया और विधि-विधान के साथ पूजा की गई। उसके बाद दुल्‍हन ऐश्‍वर्या आयी। तेजप्रताप की मां राबड़ी देवी ने उन्‍हें तिलक लगाया। सभी विधि विधानों के साथ सगाई की रस्‍म पूरी की गई है। इसके बाद तेजप्रताप और ऐश्‍वर्या ने एक दूसरे को अंगूठी पहनायी और तमाम बड़े लोगों का आशिर्वाद लिया।

सास-ससुर ने की तेजप्रताप की तारीफ
पूर्णिमा राय ने तेज प्रताप के बारे में कहा कि वे बहुत सुंदर व अच्छे हैं। यह मेरी लिए बहुत खुशी की बात हैं, तेज प्रताप मुझे बहुत पसंद हैं और दोनों परिवार के लिए खुशी की बात है। इसके साथ ही उनके ससुर चंद्रिका राय ने कहा कि मेरे लिए यह बहुत ही सुखद क्षण है। तेज प्रताप काफी स्मॉर्ट हैं। मेरी शुभकामना है कि दोनों जीवन में आगे बढ़ें।

खल गई लालू की कमी
सगाई के मौके पर लालू यादव की कमी सभी को खल गई। राबड़ी देवी ने कहा कि पहली बार हमारे घर बहू आ रही है। खुशी का माहौल है। यदि लालू जी इस पल हमारे साथ होते तो महौल और अधिक खुशी भरा हो जाता। उम्‍मीद है कि वे शादी में मौजूद रहेंगे।

सगाई में शामिल होने पहुंची तेजप्रताप की बड़ी बहन मीसा भारती ने कहा कि यह हमारे लिए खुशी का पल है। यदि हमारे पिता लालू यादव भी इस मौके पर मौजूद होते तो और अच्‍छा लगता। उनकी कमी खल रही है। हम लोग उन्‍हें काफी मिस कर रहे हैं। सगाई के बाद तेजप्रताप ने भी ट्वीट किया- मिस यू पापा...।


पिता का लिया था आशीर्वाद
तेज प्रताप की सगाई के दौरान लालू प्रसाद पटना में मौजूद नहीं होंगे। इसी वजह से सगाई से पहले वह दिल्ली गए थे और पिता का आशीर्वाद लिया था।

परिवार में लालू बग्‍ौर पहला मांगलिक आयोजन
यह पहला मौका है जब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की अनुपस्थिति में परिवार में कोई मांगलिक आयोजन हो रहा है। लालू प्रसाद यादव शुभ कार्यों के लिए आयोजित समारोहों में जबर्दस्त मेजबानी के लिए जाने जाते रहे हैं।

सगाई के लिए खास इंतजाम
तेजप्रताप और ऐश्वर्या की सगाई को लेकर राजनीतिक घरानों के लिए होटल मौर्या प्रबंधन ने खास प्रबंध किये गए। कुर्सियां, टेबल और खाने से लेकर सजावट का प्रबंधन ने विशेष ख्याल रखा गया। सजावट के लिए दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु और पुणे से फूल लाये गये थे।

दो दिन पहले मयाया था 29 वां जन्मदिन
इसके दो दिन पहले सोमवार को तेजप्रताप यादव ने अपना 29 वां जन्मदिवस मनाया है। तेजप्रताप ने अपने जन्मदिवस पर किसी आयोजन के बजाए राजधानी स्थित दलित समाज के एक मोहल्ले में जाकर वहां के बच्चों के बीच केक काटा। ऐश्‍वर्या ने भी फोन का उन्‍हें जन्मदिन की बधाई दी।

सगाई में केवल करीबी लोगों को ही न्‍यौता
सगाई समारोह के लिए दोनों परिवार के सभी सदस्‍य पटना पहुुंचे। समारोह में दोनों परिवारों के सदस्‍यों के अलावा केवल करीबी लोग ही शामिल हुए। इसमें राजनीति दलों के लोगाें को नहीं बुलाया गया।

12 मई को होगी एेश्वर्या-तेजप्रताप की शादी
तेज प्रताप यादव की शादी अगले महीने 12 मई को होगी। शादी का आयोजन पटना के वेटनरी कॉलेज ग्राउंउ में किया जायेगा। शादी को लेकर गेस्ट लिस्ट भी फाइनल हो गया है। उनकी शादी में पांच हजार से भी ज्यादा लोगों को आमंत्रण पत्र भेजा जा सकता है। इनमे वीआईपी गेस्ट से लेकर लालू प्रसाद के रिश्तेदार और तमाम जानने वाले शामिल होंगे।
वीआईपी अतिथियों में पीएम नरेंद्र मोदी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और उत्तरप्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल समेत अन्य गणमान्य लोग शामिल हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.