Move to Jagran APP

रीजेंट सिनेमा हॉल के दोनों तरफ से बाकरगंज नाला जाना हुआ आसान, तोड़ा गया अवैध कब्जा

अब रीजेंट सिनेमा हॉल के दोनों तरफ से बाकरगंज नाला तक जाना आसान एक दम आसान हो गया है। प्रशासन ने यहां किए गए अवैध कब्जे को तोड़ दिया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 08:11 AM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 08:11 AM (IST)
रीजेंट सिनेमा हॉल के दोनों तरफ से बाकरगंज नाला जाना हुआ आसान, तोड़ा गया अवैध कब्जा
रीजेंट सिनेमा हॉल के दोनों तरफ से बाकरगंज नाला जाना हुआ आसान, तोड़ा गया अवैध कब्जा

पटना, जेएनएन। अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत गुरुवार को रीजेंट सिनेमा हॉल की उत्तरी और दक्षिणी चारदीवारी पर गुरुवार को बुलडोजर चला। उत्तरी भाग में ऑफिस थे, सभी को तोड़ दिया गया। जबकि दक्षिण भाग की भी चारदीवारी तोड़ दी गई। अब रीजेंट सिनेमा हॉल के दोनों तरफ से बाकरगंज नाला तक जाना आसान हो गया। बाकरगंज मंडी में जाने के लिए एक चौड़ी सड़क मिल गई है। लेकिन आगे गलियां हैं। नाले पर सड़क निर्माण के बाद इस सड़क का इस्तेमाल हो सकेगा।

loksabha election banner

रीजेंट सिनेमा हॉल के दक्षिण से भी एक रास्ता निकल गया है। सिनेमा हॉल प्रबंधन ने चारदीवारी और ऑफिस वाले भवन को तोड़ने में प्रशासन को सहयोग दिया। मौके पर एडीएम विधि व्यवस्था कृष्ण कन्हैया सिंह और सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र भारती मौजूद रहे। अभियान में डीसीएलआर शशि शेखर, फतुहा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कपिलदेव, पालीगंज के कृषि समन्वयक अमित कुमार आदि मौजूद थे।

किताब दुकानदारों ने दिया सहयोग का आश्वासन

डीएम कुमार रवि के निर्देश पर जिला प्रशासन ने अंटाघाट से लेकर मोना सिनेमा हॉल तक माइक से अतिक्रमण हटाने की अपील की। जिलाधिकारी के अनुसार कोई अतिक्रमण नहीं रहेगा। अतिक्रमण हटने के बाद नाले की उड़ाही नगर निगम करेगा। उद्योग भवन के पास सड़क और नाले पर पुरानी किताबों की बिक्री करने वालों से अपील की गई है कि वे लोग शेड के अंदर अपनी दुकानें लगाएं। सड़क या नाले पर अतिक्रमण न करें। किताब बेचने वालों ने सहयोग करने का आश्वासन दिया है।

सातवें दिन भी जारी रहा अभियान

अतिक्रमण हटाओ विशेष अभियान सातवें दिन भी जारी रहा। नूतन राजधानी अंचल तथा नगर परिषद दानापुर में इसे चलाया गया। स्थायी एवं अस्थायी संरचना को तोड़कर सरकारी भूमि एवं नाले को अतिक्रमण मुक्त किया गया। नगर परिसर दानापुर निजामत में खगड़ी रोड पंचशील नगर में नाले पर अभियान चलाया गया। नाले पर बनी दीवार एवं स्लैब को तोड़कर हटाया गया तथा अस्थायी अतिक्रमण को हटाया गया एवं नाले को अतिक्रमण मुक्त किया गया। डीएम ने निर्देश दिया कि अतिक्रमण हटाने के बाद यहां दोबारा न हो। अंचल के क्षेत्रीय पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी इसपर लगातार निगरानी रखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.