Move to Jagran APP

बिहार में सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़, फायरिंग से दहला इलाका

बिहार के नवादा में सुरक्षा बलों व नक्‍सलियों के बीच जबरदस्‍त मुठभेड़ चल रही है। घटना में हताहतों की फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 01:47 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 08:23 PM (IST)
बिहार में सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़, फायरिंग से दहला इलाका
बिहार में सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़, फायरिंग से दहला इलाका

पटना [जेएनएन]। बिहार के नवादा स्थित रजौली के भानेखाप जंगल के कारिपहाडी में सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो रही है। इलाके में नक्‍सलियों के आने की सूचना पर सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर कर अभियान चलाया है। दोनों ओर से भारी गोलीबारी के कारण इलाका दहल गया है। देर शाम तक एक नक्सली सोमर घटवार की गिरफ्तारी और एक कारबाइन की बरामदगी की सूचना है।

loksabha election banner

नक्‍सलियों की सूचना पर की कार्रवाई
मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों को कुख्‍यात नक्‍सली प्रद्युम्न शर्मा के करीब दो दर्जन साथियों के साथ जंगल में छिपे होने की सूचना मिली। इसके बाद इसके बाद स्‍थानीय पुलिस ने केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ इलाके की घेराबंदी कर नक्‍सलियों को सरेंडर करने को कहा। जवाब में नक्‍सलियों ने फायरिंग झोंक दी। इसके बाद से दोनों तरफ से लगतार फायरिंग हो रही है।
नक्‍सलियों की मौत या घायलों की जानकारी नहीं
सुरक्षा बल नक्सलियों को जंगल में घेरकर सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। घेरबंदी का दायरा लगातार छोटा होता जा रहा है। सुरक्षा बलों ने नक्‍सलियों के भागने के रास्‍ते बंद कर दिए हैं। हालांकि, मुठभेड़ में उनके घायल होने या मौत की बाबत कोई जानकारी नहीं मिली है।

एसपी ने की मुठभेड़ की पुष्टि
ऑपरेशन में एएसपी अभियान कुमार आलोक एसएसबी एवं एसटीएफ टीम के साथ शामिल हैं। नवादा के एसपी हरि प्रसाथ एस ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए विशेष जानकारी देने से इनकार किया है।

नक्‍सली इलाके में आए दिन होते मुठभेड़
विदित हो कि झारखंड सीमा से सटा बिहार का नवादा जिला नक्सल प्रभावित है। यहां के जंगलों में नक्‍सलियों की आवाजाही आम है। नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन भी नई बात नहीं। यहां हर बार नक्‍सली सुरक्षा बलों को झांसा दे निकल भागने में सफल रहे हैं। अब देखना यह है कि आज की मुठभेड़ का क्‍या परिणाम सामने आता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.