Move to Jagran APP

बिहार में पांच IAS के तबादले, आठ IPS भी इधर से उधर, जानें

सरकार ने चुनाव आचार संहिता हटते ही मंगलवार को आठ आइपीएस और पांच आइएएस अधिकारियों का तबादला किया। सीतामढ़ी-समस्‍तीपुर के डीएम बदले गए। गया के एसपी को भोजपुर भेजा गया।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 28 May 2019 09:21 PM (IST)Updated: Tue, 28 May 2019 10:19 PM (IST)
बिहार में पांच IAS के तबादले,  आठ IPS भी इधर से उधर, जानें
बिहार में पांच IAS के तबादले, आठ IPS भी इधर से उधर, जानें

पटना, राज्य ब्यूरो। सरकार ने चुनाव आचार संहिता हटते ही मंगलवार को आठ आइपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) अधिकारियों के तबादले कर दिए। इसी तरह, बिहार पुलिस सेवा के भी दो पुलिस अधिकारियों को इधर-उधर किया गया है। गृह विभाग ने तबादले के आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही पांच आइएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) अधिकारी भी बदले गए।

loksabha election banner

लिपि बनीं बाढ़ की एएसपी

इधर-उधर किए गए आइपीएस अधिकारियों में एएसपी लिपि सिंह फिर से बाढ़ की एएसपी बना दी गई हैं। लिपि को मुंगेर से कांग्रेस प्रत्याशी नीलम देवी की शिकायत पर चुनाव के दौरान आयोग ने हटाया था। भागलपुर के यातायात (डीएसपी) पुलिस उपाधीक्षक पद से बदल कर बाढ़ के एएसपी बनाए गए रत्न किशोर झा को फिर से पुराने पद पर भेज दिया गया है। तैनाती की प्रतीक्षा कर रहे सैयद अफसर हाशमी को डीएसपी बिहार सैन्य पुलिस-15 बगहा भेजा गया है।

कांतेश बने पटना के ग्रामीण एसपी

निलंबन मुक्त होने के बाद तैनाती की प्रतीक्षा कर रहे डीआइजी (पुलिस उप महानिरीक्षक) रत्नमणि संजीव को डीआइजी डकैती निरोध, अपराध अनुसंधान विभाग, पटना के पद पर नई तैनाती मिली है। तैनाती की प्रतीक्षा कर रहे एसपी (पुलिस अधीक्षक) विवेक कुमार को समादेष्टा, बीएमपी-1 पटना के पद पर भेजा गया है। भोजपुर के पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार को पुलिस महानिरीक्षक के सहायक, रेल पटना भेजा गया है। कांतेश कुमार मिश्रा एसएसपी सिवान को एसपी ग्रामीण, पटना बनाया गया है।

मंजीत गया तो सुशील बने भोजपुर के एसपी

मंजीत एएसपी जगदीशपुर (भोजपुर) को गया का एसपी बनाया गया है। सहायक पुलिस अधीक्षक, आतंकवाद निरोधक दस्ता, बिहार के पद पर तैनात लिपि सिंह को फिर एएसपी के पद पर भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, पटना के पद पर तैनात संजय कुमार सिंह को हटाकर समादेष्टा, बिहार सैन्य पुलिस-15 बगहा  बनाया गया है। गया के एसपी सुशील कुमार को भोजपुर का एसपी के साथ बीएमपी समादेष्टा आरा का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। 

बदले गए सीतामढ़ी, भोजपुर व समस्‍तीपुर के डीएम 

सामान्य प्रशासन विभाग ने मंगलवार की शाम समस्तीपुर, भोजपुर व सीतामढ़ी के जिलाधिकारी को बदल दिए जाने की अधिसूचना जारी की। लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में पदस्थापित चंद्रशेखर सिंह को समस्तीपुर का डीएम बनाया गया है। वहीं समस्तीपुर के डीएम के रूप में तैनात दिवेश सेहरा को बिहार राज्य अनुसूचित जाति सहकारिता निगम के प्रबंध निदेशक के रूप में पदस्थापित किया गया है। सीतामढ़ी के डीएम एम रामचन्दुडु को स्थानांतरित करते हुए आपदा प्रबंधन विभाग में अपर सचिव के रूप में तैनात किया गया है। आपदा प्रबंधन विभाग के अपर सचिव के रूप में तैनात डॉ रणजीत कुमार सिंह को सीतामढ़ी का डीएम बनाया गया है। भोजपुर के जिलाधिकारी संजीव कुमार को स्थानांतरित कर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग का निदेशक बनाया गया है। वहीं वैशाली के उप विकास आयुक्त रोशन कुशवाहा को स्थानांतरित कर भोजपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है। पदस्थापना की प्रतीक्षा में चल रहे दीपक आनंद को कला, संस्कृति एवं युवा विभाग का अपर सचिव बनाया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.