पटना, जेएनएन। बिहार में रविवार को डूबने से आठ लोगों की मौत हो गई है। जान गंवाने वालों में पांच बच्चे शामिल हैं। वैशाली में तीन, औरंगाबाद में दो, गया में एक, शेखपुरा में एक और नवादा में एक की मौत हुई है। घटना के बाद मृतकों के स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

शेखपुरा: पानी भरे गड्ढे में डूबने से बालक की मौत

शेखपुरा जिले के सदर प्रखंड के नीरपुर गांव में पानी भरे गड्ढे में डूबने से 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। मृतक की पहचान नीरज कुमार के रूप में की गई है। पुलिस ने लाश को बरामद कर सदर अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। उधर, स्वजनों से मिली सूचना में बताया गया है कि नीरज कुमार अपनी बहन के करमा पूजा में उपयोग के लिए गड्ढे से मिट्टी लाने गया था। इसी दौरान पैर फिसलने से वह पानी भरे गड्ढे में गिर गया और उसी में डूब कर उसकी मौत हो गई। बाद में गांव वालों की उस पर नजर पड़ी तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी।

गयाः 15 वर्षीय बालक नदी में डूबा

गया जिले के इमामगंज प्रखंड के सिद्धपुर पंचायत के तेतरिया गांव टोला के फुलेलडीह गांव के 15 वर्षीय बालक के सोहर नदी में डूबने से मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि संजय पासवान का पुत्र नीतीश कुमार अहले सुबह सोहर नदी में करमा पूजा की सामग्री को प्रवाहित करने के लिए नदी की ओर गया था। डूबने से उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि अवैध उत्खनन बालू के कारण नदी में गड्ढा रहने के कारण बच्चा डूब गया। मौत के बाद ग्रामीणों के सहयोग से मृतक नीतीश कुमार को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इमामगंज में लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर, परिजनों को मौत की सूचना मिलने के बाद रो-रोकर बुरा हाल है।

औरंगाबादः दो ने गंवाई जान

रफीगंज के धावा नदी में डूबकर बालिका की मौत हो गई। बताया जाता है कि बालिका नदी में करमा पूजा का झार प्रवाहित करने नदी में गई थी। इसी दौरान डूबकर उसकी मौत हो गई। घटना के बाद मुआवजे को लेकर लोगों ने सड़क जाम कर दी। इसी तरह जमहोर थाना क्षेत्र के जमहोर के पास पुनपुन नदी में भी एक युवक की डूबकर मौत हो गई।

वैशालीः अलग-अलग हादसों में तीन की मौत

राघोपुर थाना क्षेत्र की मलिकपुर पंचायत में लोहा पुल के पास नहाने के दौरान पानी में 30 वर्षीय युवक डूब गया।युवक मलिकपुर निवासी सिंघेश्वर दास का पुत्र विनोद दास था। इसी तरह पातेपुर के बलिगांव थाना क्षेत्र के अलीनगर लेवढ़न गांव में बाढ़ के पानी में डूब जाने से 12 वर्षीय किशोर की मौत हो गई। मृतक  संतु सिंह का पुत्र अजीत कुमार था। सहदेई बुजुर्ग ओपी के चकजमाल में गड्ढे के पानी में डूबने से 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक चकजमाल पंचायत की वार्ड  संख्या 05 निवासी शिवा सिंह का पुत्र वकील सिंह था। जेसीबी से खोदे गए गड्ढे में वकील सिंह धान में खाद छींटने के दौरान पैर फिसलने से जा गिरा था।

नवादाः किशोरी ने डूबकर गंवाई जान

पकरीबरावां थाना क्षेत्र के बुधनबीघा गांव किशोरी की आहर में डूबने से मौत हो गई। मृतका रामाधीन चौहान की 16 वर्षीया पुत्री अंशु कुमारी बताई गई है। घटना के बाद मृतका के स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस