पटना [जेएनएन]। चुनाव आयोग ने राजद को नोटिस जारी कर बीस दिनों के भीतर साल  2014-15 की अपनी वार्षिक आय की अॉडिट रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया है। साथ ही अबतक पार्टी ने वार्षिक आय की अॉडिट रिपोर्ट क्यों नहीं जारी किया है? इसका जवाब देने की बात कही है। चुनाव आयोग का कहना है कि बार-बार कहने के बाद भी राजद ने अपना सालाना अॉडिट रिपोर्ट नहीं दिया है।

चुनाव आयोग को राबड़ी ने दिया संपत्ति का ब्यौरा

बिहार विधान परिषद के लिए राजद उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने आयोग को अपनी चल-अचल संपत्ति का विस्तृत ब्योरा दिया है। राबड़ी की कमाई लालू प्रसाद से लगभग दोगुनी है। पिछले वित्तीय वर्ष में राबड़ी की कर योग्य आय 42.32 लाख थी, जबकि लालू प्रसाद की आय 19.68 लाख थी।

राबड़ी ने अपने पेशे में व्यवसाय एवं सामाजिक कार्य का उल्लेख किया है, जबकि लालू प्रसाद का वास्ता सिर्फ सामाजिक कार्यों से है। राबड़ी नकदी बहुत कम रखती हैं। उनके हाथ में एक लाख 24 हजार 127 रुपये हैं। लालू के पास 70 हजार नकद है।

विवरण में राबड़ी के नाम पर कुल 9.54 करोड़ की अचल संपत्ति दिखाई गई है, जिसका खरीद मूल्य 1.58 करोड़ रुपये है। लालू के नाम पर 1.18 करोड़ की संपत्ति है, जिसे 56.78 लाख में खरीदा गया था। खरीदने के बाद राबड़ी ने उसमें 7.27 लाख का काम कराया है, जबकि लालू ने 22 लाख का काम कराया है।

Posted By: Kajal Kumari